चाइनामैन कुलदीप यादव का प्रशंसकों ने किया भव्य स्वागत, मां ने उतारी आरती

Kanpur News: कुलदीप यादव ने कहा कि यह मेरा तीसरा विश्वकप था और ट्रॉफी जीतने का पल मेरे और देशवासियों के लिए गर्व की बात है। कुलदीप का सभी परिजनों ने भी उसका पूरे जोश से स्वागत सत्कार किया।

Anup Pandey
Published on: 6 July 2024 6:57 AM GMT
kanpur news
X

चाइनामैन कुलदीप यादव का प्रशंसकों ने किया भव्य स्वागत (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: टी-20 विश्व विजेता भारतीय टीम की शान चाइनामैन कुलदीप यादव का घर पहुंचने पर जोरदार स्वागत हुआ। पिता राम सिंह यादव के साथ कोच कपिल पांडेय लखनऊ अमौसी एयरपोर्ट गये थे। कुलदीप अपने घरवालों के साथ घर पहुंचे। कुलदीप के स्वागत को बरसते पानी में सैकड़ों प्रशंसक उनके आने की राह देख रहे थे। ढोल-नगाड़ों की ढाप पर लोगों ने उनकी घर वापसी का जश्न मनाया। मां ने अपने लाडले की घर पहुंचने पर आरती उतारी। घर में कुलदीप के सभी परिजनों ने भी उसका पूरे जोश से स्वागत सत्कार किया।

यह मेरा तीसरा विश्व कप था

कुलदीप ने कहा कि यह मेरा तीसरा विश्वकप था और ट्रॉफी जीतने का पल मेरे और देश वासियों के लिए गर्व की बात है। जहां खिलाड़ी खेल तो खेलता है। लेकिन उससे ज्यादा मैच देखने वाले मैच जीत की दुआएं करते है। कुलदीप ने प्रधानमंत्री मोदी से हुई बातचीत के बारे में बताया सबसे पहले मुझे कहा कि तुम्हें कुलदीप कहूं या देश-दीप। हंसते हुए मैने कहा कि टीम में मेरा किरदार अटेकिंग बॉलर का है। लिहाजा मिडिल ऑडर में मुझे जब भी गेंदबाजी मिलती है तो पूरी कोशिश करता हूं कि विकेट निकाल सकूं। मुझे शुभकामनाएं देते हुए कहा कि ऐसे ही खेलते रहो और ट्रॉफी जीतकर देश का नाम रौशन करते रहो।


पीएम से मुलाकात के बाद पहुंचे मुंबई

पीएम मोदी ने मुझसे भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को भी अपने इशारे पर नचाने के बारे में भी पूछा जिसपर मैंने हंसते हुए जवाब दिया। शनिवार को टीम ने टी-20 विश्वकप के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 7 रनों से हराकर 17 साल बाद विश्वकप की ट्रॉफी जीती थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद टीम मुंबई गयी। रोड शो के दौरान लाखों की संख्या में प्रशंसक मौजूद रहे। इसके बाद वानखेड़े स्टेडियम में भी लाखों प्रशंसकों के बीच टीम इंडिया का सम्मान किया गया।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story