Kanpur News: जूता चुराई रस्म पर वर-वधू पक्ष में मारपीट, समझौते के बाद विदाई

Kanpur News: गोविंद नगर थाना क्षेत्र के गुजैनी स्थित एक गेस्ट हाउस में बुधवार तड़के सालियों ने जूता चुराई रस्म के बाद बारातियों से रुपये मांगे तो हंगामा खड़ा हो गया। बात इतनी बढ़ी कि पुलिस बुलानी पड़ी।

Anup Pandey
Published on: 10 July 2024 3:45 PM GMT
Kanpur News
X

Symbolic Image (Pic: Social Media)

Kanpur News: जनपद के गोविंद नगर थाना क्षेत्र के गुजैनी स्थित एक गेस्ट हाउस में बुधवार तड़के सालियों ने जूता चुराई रस्म के बाद बारातियों से रुपये मांगे तो हंगामा खड़ा हो गया। बात इतनी बढ़ी कि पुलिस बुलानी पड़ गई। घंटों चले हंगामे के बाद दोनों पक्षों में समझौता हुआ, फिर दुल्हन की विदाई हुई।

दो सगी बहनों की शादी दो सगे भाइयों के साथ

पतरसा निवासी दो सगी बहनों का दबौली वेस्ट निवासी दो सगे भाइयों के साथ गुजैनी स्थित एक गेस्टहाउस में विवाह समारोह चल रहा था। मंगलवार देर शाम दबौली वेस्ट से दोनों भाई दुल्हा बनकर गाजे बाजे के साथ बारात लेकर गुजैनी गेस्ट हाउस पहुंचे, जहां द्वार चार की रस्म अदा होने के बाद जयमाला कार्यक्रम की तैयारी हुई। इस दौरान दोनों बहनों और दोनों भाइयों ने एक साथ वरमाला पहनाई। इसके बाद कार्यक्रम भोजन की तरफ बढ़ गया। पूरी रात किसी न किसी रस्म में एक दुसरे पक्ष में बातचीत होती रहीं।

दो जीजाओं के चुराए जूते

बुधवार को तड़के जूता चुराने की रस्म के तहत दुल्हनों की बहनों ने दोनों जीजाओं के जूते चुराए। फिर जूता चुराई रस्म को देख रुपये की मांग शुरु हुई। इस पर दूल्हे की मौसी बोल पड़ी कि हमारे यहां जूता चुराई की रस्म नहीं होती है, तो वहीं खड़े दुल्हन के मामा ने कहा कि आपके यहां सिर्फ रुपये लेने वाली रस्में होती हैं, देने की नहीं। यह बात दूल्हों की मौसी को इतनी नागवार गुजरी कि उन्होंने मामा को धक्का दे दिया। इसके बाद दूल्हा पक्ष के लोगों ने एक जनाती की पिटाई कर दी। शोर गुल सुन मैनेजर ने पुलिस को सूचना दी। आनन फानन में गोविंदनगर थाने का फोर्स मौके पर पहुंचा और बातचीत शुरु हुई। हालांकि बाद में दोनों पक्षों में समझौता हो गया, जिसके बाद दुल्हनें विदा हो गईं। गोविंदनगर इंस्पेक्टर ने बताया कि मामले में समझौता हो गया था।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story