Kanpur news: शार्ट सर्किट से चलते ट्रक में लगी आग झाड़ियों से ट्रेन बोगी के पास तक पहुंचीं

Kanpur News: झाड़ियों के पास कूड़ा जलाने के कारण आग लग गई, इस दौरान गुजरी ब्रह्मपुत्र मेल के यात्रियों में आग को लेकर दहशत देखने को मिली, धुआं बोगियों तक पहुंचा पर कुछ नुकसान नहीं हुआ

Anup Pandey
Published on: 11 Jun 2024 5:32 AM GMT
Kanpur News
X

Kanpur News

Kanpur News: कानपुर जिले के दो थाना क्षेत्रों में देर रात आग लग गई। जहां सूचना होते ही फायर ब्रिगेड के जवानों ने कुछ ही देर में आग को काबू पा लिया। और राहत की सांस ली। वहीं आग से कोई जनहानि नहीं हुई।

बिल्हौर थाना क्षेत्र का मामला

बिल्हौर थाना क्षेत्र में ककवन रोड ग्राम कमसान के पास डंपर में अचानक शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग की लपटों को देख वाहन स्वामी ने कूद कर जान बचाई। वहीं आग ने पुरे ट्रक को अपनी चपेट में ले लिया।घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। जहां फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंचीं।और कुछ ही देर में विकराल आग को काबू कर लिया। वाहन स्वामी हेमन्त कुमार जो ग्राम तरबियतपुर थाना बिल्हौर के निवासी है। हेमंत ने पुलिस को बताया कि चलते हुए ट्रक में शॉर्ट सर्किट से अचानक आग लग गई।कोई जनहानि नहीं हुई है।

रेलवे मार्ग किनारे झाड़ियों में लगी आग

चकेरी के कृष्णा नगर क्षेत्र में दिल्ली हावड़ा मार्ग और गोविंदपुरी स्टेशन के पास ट्रैक किनारे आग लग गई।उसी समय गुजर रही ब्रह्मपुत्र मेल के यात्री दहशत में आ गए। इस आग से ट्रेनों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। और गोविंदपुरी में ट्रैक पर खाली बोगियों तक लपटें पहुंच गईं। मौक़े पर पहुंची अग्निशमन विभाग की टीम ने आग पर काबू पा लिया। जिससे कोई नुकसान नहीं हुआ। बताया जा रहा है कि झाड़ियों के पास कूड़ा जलाने के कारण आग लग गई। इस दौरान गुजरी ब्रह्मपुत्र मेल के यात्रियों में आग को लेकर दहशत देखने को मिली।धुआं बोगियों तक पहुंचा पर नुकसान कुछ नहीं हुआ। जाजमऊ अग्निशमन केंद्र के अग्निशमन ने दो घंटे में आग बुझा ली।

बीते माह भी लग चुकी है रेलवे ट्रैक किनारे झाड़ियों में आग

दादा नगर दिल्ली हावड़ा रूट में बीते माह पूर्व रेलवे मार्ग किनारे झाड़ियों में आग लग गई थी। जिसकी सूचना मिलते ही अग्निशमन मौके पर पहुंची थी। वहीं रेलवे के अधिकारी भी पहुंच गए थे। हवा के कारण आग धीरे धीरे विकराल हो गई थी। जिस कारण ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हो गया था। लेकिन रेलवे मार्ग पर फायर ब्रिगेड की गाड़िया नहीं पहुंच पाई थी। तो वहीं रेलवे कर्मचारियों और आस पास के राहगीरों ने गड्ढों में भरे पानी से आग को काबू किया था।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story