Kanpur: IIT रेलवे लाइन किनारे लगी आग, दमकल ने आग पर पाया काबू

Kanpur: बिठूर थाना क्षेत्र के आईआईटी गेट के पास रेलवे लाइन किनारे झाड़ियों में आग लग गई। आग की लपटे देख दमकल विभाग को सूचना दी गई।

Anup Pandey
Published on: 22 Jun 2024 7:44 AM GMT
kanpur news
X

कानपुर में आईआईटी रेलवे लाइन किनारे लगी आग (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: जिले के बिठूर थाना क्षेत्र के आईआईटी गेट के पास रेलवे लाइन किनारे झाड़ियों में आग लग गई। आग की लपटे देख दमकल विभाग को सूचना दी गई। सूचना पर पहुंचीं फजलगंज फायर ब्रिगेड की टीम ने करीब एक घंटे में आग पर काबू पा लिया। आग से रेल आवागमन प्रभावित नहीं हुआ।

दमकल विभाग ने दी जानकारी

दमकल विभाग अधिकारी ने बताया कि आज अनवरगंज फर्रुखाबाद आईआईटी के गेट नंबर 2 के पास रेलवे लाइन के किनारे झाड़ियों में आग की सूचना मिली थी। सूचना पर पहुंचे ही देखा कि आग धीरे धीरे बढ़ती चली जा रही थी। जहां आग से रेल मार्ग प्रभावित हो सकता था। फजलगंज से पहुंची टीम दमकल के जवानों ने त्वरित कार्यवाही करते आग को करीब एक घंटे की मशक्कत से पूर्ण रूप से बुझा दिया गया। और राहत की सांस ली। यदि किसी ट्रेन का आवागमन हो रहा होता तो हादसा हो सकता था।

पहले भी लग चुकी है रेलवे ट्रैक किनारे झाड़ियों में आग

बीते माह चकेरी के दिल्ली हावड़ा मार्ग और गोविंदपुरी स्टेशन के पास ट्रैक किनारे जंगली झाड़ियों आग लग गई थी। उसी समय गुजर रही ब्रह्मपुत्र मेल के यात्री दहशत में आ गए। वहीं गोविंदपुरी में ट्रैक पर खाली बोगियों तक लपटें पहुंच गईं थी। मौक़े पर पहुंची अग्निशमन विभाग की टीम ने आग पर काबू पा लिया था। जिससे कोई नुकसान नहीं हुआ। बताया जा रहा है कि झाड़ियों के पास कूड़ा जलाने के कारण आग लग गई थी। आग को लेकर दहशत देखने को मिली। धुआं बोगियों तक पहुंचा पर नुकसान कुछ नहीं हुआ।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story