×

Kanpur News: हाई टेंशन लाइन टकराने से लगी भीषण आग, मवेशी सहित असबाब खाक

Kanpur News: बिल्हौर के शिकोह गांव में मंगलवार को हाईटेंशन लाइन टकराने से छत पर रखी फूस में चिंगारी गिर जानें से दयाशंकर के घर में आग लग गई।

Anup Pandey
Published on: 26 March 2024 7:46 AM GMT
Kanpur fire broke out
X

Kanpur fire broke out  (photo: social media )

Kanpur News: बिल्हौर थाना क्षेत्र में हाईटेंशन लाइन टकराने से एक घर सहित बाहर खड़े वाहनों में आग लग गई। वहीं आग की चपेट में मवेशी भी आ गए। सूचना देने के बाद भी पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर नहीं पहुंची। वहीं ग्रामीणों ने किसी तरह आग को काबू किया।

मवेशी सहित जल गया घर का सारा सामान

बिल्हौर के शिकोह गांव में मंगलवार को हाईटेंशन लाइन टकराने से छत पर रखी फूस में चिंगारी गिर जानें से दयाशंकर के घर में आग लग गई। आग की लपटों ने पूरे घर को घेर लिया और देखते ही देखते आग ने अपना विकराल रूप ले लिया। ग्रामीणों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को फोन किया, लेकिन एक घण्टे तक नहीं पहुंची। ग्रामीणों ने मिलकर सिंचाई वाले पाइप लगा किसी तरह आग बुझाई। तब तक घर में रखा सामान व दो ट्रैक्टर और तीन चार मवेशी जल गए।

ग्रामीणों में रोष

पुलिस और फायर ब्रिगेड टीम को सूचना देने के बाद भी समय पर ना पहुंचने पर ग्रामीण आक्रोशित है। वहीं ग्रामीण इस आग के लिए बिजली विभाग को दोषी ठहरा रहें है। नायब तहसीलदार बिल्हौर सीपी राजपूत ने बताया कि सूचना मिली जिसके बाद लेखपाल को मौके पर भेजा गया।

हाइटेंशन लाइन के तार अब बनेंगे काल

खेतों पर गेहूं की फसल खड़ी हुई है, तो वही अब मौसम परिवर्तन होने के कारण तेज हवाओं से बिजली व हाई टेंशन तार एक दूसरे में टकराएंगे। इस चिंगारी से खेतों में खड़ी फसल जलकर राख हो जाती है। जिससे किसानों को बड़ा नुकसान होता है। वहीं सरकार द्वारा इस नुकसान का पैसा काफी माह बाद किसान को मिलता है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story