×

Kanpur: परिवहन विभाग के वर्कशॉप में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, मचा हड़कंप

Kanpur: शहर के नवाबगंज अंतर्गत रोडवेज वर्कशॉप में शार्ट सर्किट से आग लगने से हड़कंप मच गया। आग को देख परिवहन विभाग के कर्मचारी ने दमकल और पुलिस को सूचना दी।

Anup Pandey
Published on: 13 April 2024 8:13 AM GMT
kanpur news
X

कानपुर में परिवहन विभाग के वर्कशॉप में शॉर्ट सर्किट से लगी आग (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: शहर के नवाबगंज अंतर्गत रोडवेज वर्कशॉप में शार्ट सर्किट से आग लगने से हड़कंप मच गया। आग को देख परिवहन विभाग के कर्मचारी ने दमकल और पुलिस को सूचना दी। सूचना पर दमकल की गाड़ी पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

वर्कशाप में लगी आग

नवाबगंज के आजाद नगर में बने उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की वर्कशॉप में आज दोपहर आग लग गई।आग को देख वर्कशॉप में काम कर रहे कर्मचारी भागने लगे,और हड़कंप मच गया।आग बुझाने के लिए कर्मचारियों ने हिम्मत जुटाई लेकिन आग फैलने लगी। वहीं आग की सूचना दमकल को दी गई। दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंच दमकल जवानों ने आग पर काबू पाया।

हो सकता था बड़ा हादसा

सीएफओ ने बताया कि सूचना मिली थी। कि परिवहन निगम के वर्क शाप में आग लगी है। कर्नलगंज सब स्टेशन से फायरब्रिगेड की गाड़ी पहुंची। जहां आग को देख दमकल के जवान आग बुझाने में जुट गए। और आग पर काबू पा लिया। वर्क शॉप कर्मचारी बोले यदि कुछ देर और हो जाती तो आग विकराल रूप ले सकती थी।शार्ट सर्किट से आग लगने का कारण बताया जा रहा है। वहीं इसमें कोई भी जनहानि नहीं हुई है।

पहले भी लग चुकी है बस डिपो में आग

बीते अक्टूबर माह कानपुर में ई बस डिपो में चार्जिंग के दौरान बैट्री फटने से भीषण आग लग गई थी।तीन बसें जलकर राख हो गई थी। कानपुर के अहिरवां स्थित ई बस डिपो में चार्जिंग के दौरान बैट्री फटने से ई बस में आग लग गयी। जिससे डिपो में अफरा तफरी मच गई थी। देखते ही देखते दो अन्य बसें भी आग की चपेट में आ गईं थी। आग की लपटे काफी दूर से ही दिखाई दे रही थीं। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया था।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story