×

Kanpur News: आग से आठ मकानों में लगी आग, बुझाने में दो लोग झुलसे

Kanpur News: महाराजपुर थाना क्षेत्र के गांव में अज्ञात कारणों से 8 घरों में आग लग गई। आग बुझाने के दौरान दो लोग झुलस गए।

Anup Pandey
Published on: 11 April 2024 10:04 AM GMT (Updated on: 11 April 2024 11:52 AM GMT)
आग लगने से जले घर।
X

आग लगने से जले घर। (Pic: Newstrack)

Kanpur News: महाराजपुर थाना क्षेत्र के दोमनपुर गांव में अज्ञात कारणों से भीषण आग लग गई। जिससे आधा दर्जन से अधिक मकान आग की चपेट में आ गए। वहीं आग बुझाने आए दो व्यक्ति भी आग में झुलस गए। आग की सूचना दमकल विभाग को दी गई। दमकल के जवान आग बुझाने में जुटे हुए हैं।

लाखों की संपत्ति जलकर खाक

दोमनपुर गांव में रहने वाले परिवार ने बताया कि दोपहर में अज्ञात कारणों से आठ घरों में आग लग गई। आग की लपटों को देख गांव के युवकों ने बुझाने का प्रयास किया तो आग हवा के कारण और बढ़ गई। जिससे दो युवक भी आग में झुलस गए। वहीं आग ने करीब आधा दर्जन से अधिक मकान अपनी चपेट में ले लिए जिससे आग फैलती गई। आग को बढ़ता देख दमकल और पुलिस को सूचना दी गई। कुछ देर में दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग बुझाने का प्रयास कर रही है।

कोई जनहानि नहीं

ग्रामीणों के अनुसार आग से कई घरों की गृहस्थी जलकर राख हो गई है। इस आग से लाखों का नुकसान हो गया है। आग को देख घर में रह रहे लोग शोर सुन कर बाहर भाग आए। जिससे कोई जनहानि नहीं हुई है। आग को बुझाने में दो लोग झुलस गए है। पूरा मामला महाराजपुर के दोमनपुर गांव के एक मजरे का है। आग लगने से परिवार के लोगों का रो रो कर बुरा हाल है।

तीन गाड़ियों ने आग पर पाया काबू

आग की सूचना पर पहुंची दमकल की तीन गाड़ियों ने पहुंचकर ग्रामीणों के साथ लगभग एक घंटे में आग पर काबू पा लिया। इस आग ने जगदीश, बाबूराम, तन्ना, रामस्वरूप, शंकर पुत्र श्रीराम, रामराज, विजयपाल के घर को आग ने अपनी चपेट में लिया। अनाज के साथ गृहस्थी जलकर राख हो गई। आठ घरों का सब कुछ जलकर राख हो गया।आग बुझाने के प्रयास में दो लोग झुलस गए जिन्हें इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। महाराजपुर इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह ने बताया कि मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम, पुलिस व ग्रामीणों की मदद से अथक प्रयासों के बाद आग पर काबू पाया गया। आग की चपेट के करीब आठ घर जलकर राख हो गए। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है हालांकि मामले की जांच की जा रही है। वहीं ग्रामीणों के मुताबिक जले घरों में लाखों का नुकसान हुआ है।

एक परिवार में है बेटी की शादी

गांव के रहने वाले बाबूराम के तीन बेटियां है। बाबूराम मजदूरी करके अपने परिवार का पालन-पोषण करते है। दो बड़ी बेटियों का विवाह हो चुका है।छोटी बेटी की शादी 18 अप्रैल को होने वाली है। शादी के लिए खरीददारी कर लाखों का सामान घर में रखा था। जो जलकर राख हो गया है। वहीं बक्से में रखे रुपए भी जल कर राख हो गए। आग ने सब तबाह कर दिया। अब शादी कैसे होगी, पता नहीं।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story