Kanpur News: कानपुर विश्वविद्यालय के मूल्यांकन भवन में लगी आग, पेपर दे रहे छात्रों को दूसरी जगह किया शिफ्ट

Kanpur News: सूचना के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। विवि के मूल्यांकन भवन बीएससी नर्सिंग की परीक्षा चल रही थी।

Anup Panday
Published on: 22 May 2023 3:16 PM GMT
Kanpur News: कानपुर विश्वविद्यालय के मूल्यांकन भवन में लगी आग, पेपर दे रहे छात्रों को दूसरी जगह किया शिफ्ट
X
Kanpur Fire broke out (photo: social media )

Kanpur News: छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय के मूल्यांकन भवन में शार्ट सर्किट से आग लग गई। सूचना मिलने पर विवि के कर्मचारी व अधिकारी मौके पर पहुंचे, भवन में लगे फायर उपकरण से आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग तब तक विकराल रूप ले चुकी थी। सूचना के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

बीएससी नर्सिंग की परीक्षा के समय लगी आग

विवि के मूल्यांकन भवन बीएससी नर्सिंग की परीक्षा चल रही थी, तभी शार्ट सर्किट होने से आग लग गई। आग की लपटों को देख छात्र छात्राओं में अफरा-तफरी मच गई। विवि प्रशासन ने सभी को दूसरे यूआईटी भवन में शिफ्ट कराया। पहले फायर उपकरण से आग बुझाने लगे, लेकिन तब तक आग अपना विकराल रूप ले चुकी थी। तभी फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। मौके पर पुलिस व दमकलकर्मी पहुंचे और आग बुझाने में लग गई।

विश्वविद्यालय रजिस्ट्रार ने बताया कि जिस कमरों में परीक्षा चल रही थी। वहां से सबको हटाकर यूआईटी भवन में शिफ्ट करा दिया है। परीक्षा सुचारू रूप से चालू करा दी गई। आग से भवन में पुरानी उत्तर पुस्तिकाएं, पुराने प्रश्न पत्र के साथ वर्तमान में चल रही परीक्षा के प्रश्न पत्र भी रखे थे, जो लगभग पूरी तरह जल गए है। आग शांत होने के बाद ही इसका नुकसान पता चलेगा।

भीषण गर्मी में बढ़ रहा आग का प्रकोप

शहर का तापमान 46 डिग्री के आस-पास है। हीट के कारण आदमी झुलसा जा रहा है। इलेक्ट्रिक वायर भी गल रहे है तो वहीं ये गर्मी आग का कारण भी बन रहा है। इसी तरह विवि में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। हालांकि किसी तरह का भारी नुकसान नहीं हुआ।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story