×

Kanpur News: इलेक्ट्रिक ई-बस डिपो में खड़ी बसों में लगी आग, तीन बसे जलकर राख, आग का वीडियो देख रह जाएंगे दंग

Kanpur News: तड़के चार्जिंग के दौरान बैट्री फटने से ई बस में आग लग गयी। देखते ही देखते दो अन्य बसें भी आग की चपेट में आ गईं।

Anup Pandey
Published on: 6 Oct 2023 9:35 AM GMT
kanpur e-bus depot
X

kanpur e-bus depot (photo:social media )

Kanpur News: चकेरी क्षेत्र में अहिरवां में इलेक्ट्रिक बस डिपो में भोर सुबह भीषण आग लग गई। आग से तीन बसें जलकर राख हो गईं। जानकारी के मुताबिक हादसा इतना भीषण था। कि अन्य सभी बसों को डिपो से बाहर निकालना पड़ा। और फायर विभाग को सूचना देनी पड़ी।

बैट्री फटने से तीन बसें जलकर खाक

चकेरी अहिरवां में शुक्रवार तड़के चार्जिंग के दौरान बैट्री फटने से ई बस में आग लग गयी। देखते ही देखते दो अन्य बसें भी आग की चपेट में आ गईं। जिसे देख डिपो में हड़कंप मच गया मौके पर पहुंची दमकल की तीन गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। लेकिन आग से तीनों बसे पूरी तरह से जल गईं।

संजीव नगर में ई बस डिपो में तीन बजे बसों को चार्जिंग पर लगाया गया था। अचानक एक बस की बैट्री चार्जिंग के दौरान फट गई। जिससे बस में आग लग गयी।आनन फानन डिपो में मौजूद कर्मचारियों ने अन्य बसों को बाहर निकालना शुरू कर दिया और दमकल समेत पुलिस को सूचना दी। कुछ ही देर में आग की चपेट में दो अन्य बसें भी आ गयीं। तीनों बसें धूं धूं कर जलने लगी। मौके पर चकेरी पुलिस समेत दमकल की चार गाड़ियां पहुंची।करीब डेढ़ घण्टे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।


डिपो अधिकारी ने दी जानकारी

डिपो अधिकारी ने बताया कि सुबह शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। मौजूदा कर्मचारियों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग बढ़ती ही चली गई। कुछ ही देर में एक के बाद एक बसें चपेट में आने लगीं। इससे तीन बसें धू-धू कर जलने लगीं।इलेक्ट्रिक बस डिपो में आग लगने के कारण तीन बसें जल गईं, जिसमें करोड़ों का नुकसान हुआ है। कोई जनहानि नही हुई है।शुक्रवार सुबह जांच करने टीम भी मौके पर पहुंची है, जो अपनी रिपोर्ट मुख्यालय को देगी।

आग का तांडव सुबह से चालू

कानपुर में आग का तांडव सुबह से चालू हो गया था जहां एक तरफ फायर की टीम नौबस्ता के संजय गांधी नगर स्थित आर्मी वर्दी गोदाम में लगी आग को बुझाने में लगी थी तो वहीं दूसरी तरफ चकेरी के संजीव नगर ई बस डिपो में आग का विकराल रुप देखने को मिला। दोनों तरफ लगी आग से करोड़ों का नुकसान बताया जा रहा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story