Kanpur News: बकरा चोर पकड़ने में एक्टिव पुलिस को पांच हज़ार का इनाम, तीन चोर गिरफ्तार

Kanpur News: शहर के थाना अनवरगंज क्षेत्र में एक बंद मकान से चोरों ने दो बकरे चोरी कर लिए थे। बकरे चोरी होने पर पीड़ित ने थाना अनवरगंज में बकरे चोरी की शिकायत की थी।

Anup Pandey
Published on: 12 Feb 2024 10:08 AM GMT
kanpur news
X

कानपुर में बकरा चोर गिरफ्तार (न्यूजट्रैक) 

Kanpur News: शहर के थाना अनवरगंज क्षेत्र में एक बंद मकान से चोरों ने दो बकरे चोरी कर लिए थे। बकरे चोरी होने पर पीड़ित ने थाना अनवरगंज में बकरे चोरी की शिकायत की थी। जहां पुलिस ने बीते रविवार को मुकदमा पंचीकृत कर एक टीम खुलासे के लिए लगा दी थी। आज पुलिस ने तीन चोरों को दो बकरे सहित पकड़ लिया। और चोरी में उपयुक्त वाहन को बरामद कर लिया गया है।

पुलिस ने किया खुलासा

बकरा चोरी में डीसीपी सेंट्रल ने बताया कि प्रभारी निरीक्षक अनवरगंज की एक टीम ने 3 चोर अल्तमश उर्फ शरीफ ओमपुरवा आजाद पार्क थाना चकेरी, मुस्तकीम कृष्ण बिहारी नगर मोराइन टोला कलक्टरगंज चुंगी जनपद फतेहपुर और रेहान 112 एलआईजी 2 सनिगवा रोड थाना चकेरी को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 2 सफेद बकरे और घटना में प्रयुक्त कार को बरामद कर लिया गया है। इनको न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जा रहा है।

किया गया अपराध

थाना अनवरगंज में मो. शोएब निवासी बांसमण्डी आलम मार्केट ने बताया कि दो बकरे सफेद रंग जिसकी कीमत लगभग 1,20,000 रुपए है। इनको अज्ञात चोरों ने 10 फरवरी 2024 की रात चोरी कर लिया है। घर पर ताला बंद था। जिसका फायदा चोरों ने बकरे चोरी करके उठा लिया। जहां पुलिस ने पीड़ित की तहरीर के आधार पर 13/2024 धारा 457/380 अज्ञात चोर के खिलाफ मुकदमा लिखा।

कमिश्नर द्वारा लगवाएं गए त्रिनेत्र CCTV कैमरों की मदद से मिली सफलता

हर घर कैमरा“ के अभियान में सीसीटीवी में देखा गया कि एक सैन्ट्रो कार इस चोरी की घटना में प्रयुक्त हुई है। जहां पुलिस ने सीसीटीवी और मुखबिर की मदद से इस घटना का खुलासा 24 घण्टे में कर दिया। खुलासा होने पर पीड़ित को उसके बकरे वापस कर दिए गए। वहीं चोरों के खिलाफ कागजी कार्यवाही कर उनको जेल भेजा जा रहा है। वहीं चोरों ने बताया कि हम इनको बेच कर अपने शौक को पूरा किया करते है और वहीं बकरे चोरी की रिपोर्ट जल्दी कोई कराता नहीं हैं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story