×

Kanpur News: पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी ने BJP नेता पर तान दी रिवॉल्वर

Kanpur News: पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी शुक्ला ने अपने साथियों और बेटों के साथ भाजपा नेता भूपेश अग्रवाल की कंपनी के कार्यालय में घुसकर कर्मचारियों पर रिवाल्वर तानी।

Anup Pandey
Published on: 2 March 2024 6:21 AM GMT
Kanpur News
X

सीसीटीवी फुटेज source: Newstrack  

Kanpur news: कल्याणपुर में किसी मामूली विवाद के चलते कांग्रेसी नेता एवं पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी(congress candidate) अंबुज शुक्ला (Ambuj Shukla) ने अपने साथियों और बेटों के साथ भाजपा (BJP) नेता भूपेश अग्रवाल (Bhupesh Aggarwal) की कंपनी के कार्यालय में घुसते ही कर्मचारियों पर रिवाल्वर तान दी। उसके बाद उन्होंने उनको जान से मारने की धमकी दी।कांग्रेसी नेता को रिवाल्वर सहित हिरासत में लेकर आधा दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। सीसीटीवी में कैद पूरे घटनाक्रम को पुलिस ने देखा। कल्याणपुर थाना प्रभारी कुशल पाल सिंह ने बताया कि फिलहाल कांग्रेसी नेता अंबुज शक्ला की मेडिकल रिपोर्ट देख छोड़ दिया गया है।

कल्याणपुर का है मामला

कल्याणपुर निवासी भाजपा नेता भूपेश अग्रवाल का लखनपुर स्थित पंछी विहार में अथर्व कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड (Atharva Construction Private Limited) के नाम से कंपनी कार्यालय है। उन्होंने बताया कि दोपहर बाद कार्यालय का रखरखाव करने वाला कर्मचारी मनीष दिवाकर स्कूटी से घर जा रहा था। उसी क्षेत्र में रहने वाले निवासी अंबुज शुक्ला के बेटे शुभम और सूर्यांश कार से जा रहे थे। सड़क पर रास्ता देने को लेकर दोनों में विवाद हो गया। कार सवार दोनों युवक कर्मचारी को पकड़ कर गाली गलौज करते हुए सामने स्थित कार्यालय के गेट पर ले आए।कंपनी के अंदर और बैठे कर्मचारियों ने बीचबचाव कर दोनों को समझाते हुए विवाद को खत्म करा दिया।

बेटों के साथ पहुंच गए कांग्रेस नेता अंबुज

मनीष दिवाकर ने बताया कि थोड़ी देर बाद कांग्रेसी नेता अंबुज शुक्ला अपने दोनों बेटों और कार चालकों के साथ कार्यालय में अचानक से घुस आए। बिना बातचीत किए गाली देने लगे और मना करने पर सीधे रिवाल्वर तान दी। यह पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। रिवाल्वर तानने पर मनीष ने पुलिस को सूचना दी। जहां कल्याणपुर पुलिस (Kalyanpur Police) मौके पर पहुंच जांच कर अंबुज शुक्ला को हिरासत में लेकर रिवाल्वर कब्जे में ले ली।

एसीपी कल्याणपुर अभिषेक पांडे ने बताया कि मनीष दिवाकर ने शिकायत पत्र दिया है। जिस पर अंबुज शुक्ला और चार से पांच अज्ञात के खिलाफ बलवा, मारपीट और जान से मारने की धमकी सहित एससीएसटी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। वहीं अंबुज शुक्ला के द्वारा पुलिस को बताया गया है कि मेरा स्वास्थ काफी समय से खराब चल रहा है। जिसकी वजह से वह अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाए और बिना सोचे समझे रिवाल्वर तान दी। वहीं इनकी मेडिकल देखि गयी। इसके बाद रिवाल्वर का लाइसेंस निरस्त करने की प्रक्रिया शुरू की गयी।

पहले भी कर चुके है ऐसा

अंबुज शुक्ला गोविंद नगर विधानसभा से कांग्रेस की ओर से चुनाव लड़ चुके है लेकिन वह हार गए थे। जिस पर कुछ दिनों बाद एक सामाजिक व्यक्ति को फोन पर जूते से मारने की बात कह दी थी। जिस पर मामला समझौते के बाद शांत हुआ था। फिर वहीं अंबुज ने उस व्यक्ति से माफी भी मांगी थी। वहीं वह कानपुर शहर के पूर्व विधायक के करीबी मानें जाते है। जिनकी दम पर वह गुंडई करते है और ठेकेदारी करते है।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story