Kanpur News: नहर नहाने गए चार किशोर डूबे, दो लापता, दो को किया गया रेस्क्यू

Kanpur News: बिना बताएं घर से निकले चार किशोर एकता पार्क के पास राम गंगा नहर में नहाने आ गए और नहाते समय डूब गए। जिसमें दो किशोर बच गए। तो वहीं दो किशोर डूब कर लापता हो गए।

Anup Pandey
Published on: 20 Jun 2024 4:18 PM GMT (Updated on: 23 Jun 2024 4:34 PM GMT)
Four teenagers who went to bathe in the canal drowned, two missing, two rescued
X

नहर नहाने गए चार किशोर डूबे, दो लापता, दो को किया गया रेस्क्यू : Photo- Newstrack

Kanpur News: कानपुर जिले में नहर और गंगा नदी नहाने में डूबने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। हर दो चार दिन में कोई घाट तो कोई नहर में डूब जा रहा है। तो वहीं बिना बताएं घर से निकले चार किशोर एकता पार्क के पास राम गंगा नहर में नहाने आ गए और नहाते समय डूब गए। जिसमें दो किशोर बच गए। तो वहीं दो किशोर डूब कर लापता हो गए। परिजनों और पुलिस को सूचना होने पर मौके पर पहुंचे और गोताखोरों की मदद से ढूंढने का प्रयास जारी है। दोनों परिवारों का रो रो कर बुरा हाल है।

परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल

दबौली निवासी सत्य नारायण का बेटा प्रियांशु और संदीप मिश्रा का बेटा आयुष अपने दो साथियों निशांत और हिमांशु के साथ साइकिल से गुजैनी मर्दनपुर एकता पार्क स्थित राम गंगा नहर नहाने बिना बताएं घर से दोपहर में गए थे। निशांत और हिमांशु ने बताया कि जहां चारों लोग एकता पार्क के पास नहर में एक साथ नहाने को कूदे तो प्रियांशु और संदीप गहराई में चले गए। जब तक बचाने का प्रयास किया। तब तक वह गहराई में चले गए।

वहीं परिजनों को सूचना होते ही मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। जहां पुलिस ने पहुंच कर नहर विभाग को सूचना कर पानी का बहाव कम करवाया। और गोताखोरों की मदद ली। लेकिन शाम तक दोनों का कुछ पता नहीं चल सका।


दोनों परिवार बाहर के रहने वाले और है इकलौते पुत्र

मूलरूप से आजमगढ़ थाना क्षेत्र निवासी सत्य नारायण चतुर्वेदी दबौली में किराए के मकान में रहकर पेटिंग का काम करते हैं। परिवार में पत्नी अन्नू देवी बड़ी बेटी राधा व 14 वर्षीय बेटा प्रियांशु चतुर्वेदी है। और इनके घर से कुछ दूरी पर मूलरूप से कन्नौज के तिर्वा निवासी फैक्ट्री कर्मी संदीप मिश्र पत्नी ममता, व 12 वर्षीय बेटे आयुष के साथ रहते हैं। इनकी दो बेटियों की शादी हो चुकी है। प्रियांशु व आयुष दोनों ही घर के इकलौते बेटे थे। सूचना मिलते ही आयुष की मां ममता वहीं बेहोश हो गईं। पिता व आसपास खड़े लोग पानी डालकर होश में लाए। प्रियांशु की बड़ी बहन राधा व मां अन्नू बिलखते हुए लोगों से बेटे को खोजने की मदद मांगती रहीं।

पुलिस सीमा विवाद में उलझी

परिजनों का कहना है कि दोपहर में डूबने की सूचना मिली। आनन फानन में सभी काम छोड़ कर नहर के पास पहुंचे। वहीं गुजैनी पुलिस पहुंची। जहां नाम पता दर्ज कर लौट गई। एक घंटे तक गोताखोरों का इंतजार करते रहे। सरकारी गोताखोर भी नहीं बुलाए गए।आसपास के लोगों से सहायता लेकर तलाशी अभियान चलवाती रही। आगे बढ़कर बच्चों को तलाशने को कहा तो पुलिस ने कहा कि वह हमारे थाना क्षेत्र में नहीं आता। बोले कल जब नहर उफनाएगी, तब कुछ पता चलेगा। और इसके बाद वहां से चले गए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story