×

Kanpur: रोजगार के नाम पर महिलाओं ने दिए लाखों रुपए, कंपनी पैसे लेकर हुई फुर्र...पता चला तो मचा हंगामा

Kanpur News: किदवई नगर थाने में शिकायत करने के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। जिस पर आक्रोशित महिलाओं ने फाइनेंस कंपनी के बाहर रोड जाम कर हंगामा शुरू कर दिया।

Anup Pandey
Published on: 8 Dec 2023 3:46 PM GMT
Kanpur News
X

अपने कागजात दिखाते ठगे गए लोग (Social  Media) 

Kanpur News: रोजगार के नाम पर चूना लगाने का सनसनीखेज मामला कानपुर से सामने आया है। एक फाइनेंस कंपनी ने महिलाओं को रोजगार देने के नाम पर एक लाख रुपये लोन दिलाने के नाम पर करीब 100 महिलाओं के लगभग चार लाख रुपये लेकर फरार हो गई। शुक्रवार (08 दिसंबर) को जब समय हुआ तो लोन लेने पहुंची महिलाओं को कंपनी के बाहर ताला लटका मिला।

कर्मचारियों के फोन मिलाने पर नंबर बंद मिले। ठगी का एहसास होने पर महिलाओं ने किदवई नगर थाने में शिकायत की, लेकिन कार्रवाई न होने से नाराज महिलाओं ने रोड जाम कर हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे की सूचना पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन दिया।

प्रत्येक महिला को दिया था एक लाख लोन का ऑफर

जूही सफेद कालोनी निवासी अर्शदी बेगम ने बताया कि बारादेवी चौराहे से पहले तिवारी मार्केट में मनी माइक्रो नाम की फाइनेंस कंपनी थी। जिसके विजय नाम के कर्मचारी ने 10 महिलाओं का समूह बनाकर प्रत्येक महिला को रोजगार के लिए एक लाख रुपये लोन दिलवाने की बात कही थी। जिस पर कालोनी निवासी ग्रुप लीडर रेश्मा, मुस्कान, ममता, फराह, गुड़िया व शबाना समेत कई महिलाओं ने 10-10 महिलाओं का समूह बनाया था।

महिलाओं ने दिए थे चार-चार हज़ार रुपए

महिलाओं ने एक लाख लोन के एवज में 300 रुपये फाइल चार्ज व चार हजार रुपये पहली किस्त के रूप में जमा की थी। महिलाओं ने बताया कि, पैसा जमा करने के बाद शुक्रवार को फाइनेंस कंपनी ने लोन स्वीकृत होने की बात कही थी। शुक्रवार को महिलाएं कंपनी पहुंची तो वहां ताला लगा हुआ था। काफी इंतजार के बाद भी कर्मचारियों के न आने पर महिलाओं ने कर्मचारियों को फोन किया तो नंबर बंद बताने लगा, जिस पर महिलाओं को ठगी का अहसास हुआ।

पुलिस पर लगे कार्रवाई नहीं करने के आरोप

आरोप है कि किदवई नगर थाने में शिकायत करने के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। जिस पर आक्रोशित महिलाओं ने फाइनेंस कंपनी के बाहर रोड जाम कर हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे की सूचना पर किदवई नगर पुलिस मौके पर पहुंची। थाना प्रभारी प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जा रही है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story