Kanpur News: राजकीय बालगृह बालिका में सनसनीखेज घटना, किशोरी की संदिग्ध हालात में मौत, परिजनों ने लगाया ये आरोप

कानपुर में राजकीय बालगृह बालिका में एक किशोरी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। उसके परिजनों ने बालगृह पर देखभाल में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया हैं।

Anup Panday
Published on: 2 Jun 2023 3:16 PM GMT
Kanpur News: राजकीय बालगृह बालिका में सनसनीखेज घटना, किशोरी की संदिग्ध हालात में मौत, परिजनों ने लगाया ये आरोप
X
Kanpur News (photo: social media )

Kanpur News: प्रत्येक बड़े जनपद में राजकीय बालगृह शिश, बाल गृहबालक व राजकीय बालगृह बालिका बच्चों के लिए महफूज सरकारी स्थान माने जाते हैं। लेकिन कानपुर में राजकीय बालगृह बालिका में एक किशोरी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। उसके परिजनों ने बालगृह पर देखभाल में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया हैं।

तीन महीने पहले बदायूं से लाई गई थी किशोरी

कानपुर के स्वरूपनगर में राजकीय बाल गृह (बालिका) स्थित है। यहां बदायूं जनपद से तीन माह पूर्व एक नाबालिग किशोरी लाई गई थी। गुरूवार को उसकी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। परिजनों को इसकी जानकारी होने पर उनके होश उड़ गए। आनन-फानन में वहां पहुंचे पिता ने बालगृह कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया।

इस वजह से रखना पड़ा था बाल गृह में

सिविल लाइंस बदायूं जनपद के इलाके में रहने वाली किशोरी के पिता ने बताया कि उनकी 16 वर्षीय बेटी को एक युवक बहला फुसला कर भगा ले गया था। बेटी कुछ दिनों बाद मिल गई थी। जिसके बाद से उसे बदायूं जनपद स्थित बालिका संरक्षण गृह में रखा गया था। यहां बालिका संरक्षण गृह से भागने के प्रयास में पिछले साल दिसंबर माह में उसे स्वरूप नगर स्थित राजकीय बाल गृह (बालिका) में भेज दिया गया था। बुधवार सुबह अचानक हालत बिगड़ने पर उसे हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां देर रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

मौत की वजहें अभी स्पष्ट नहीं

जब किशोरी के पिता को सूचना दी गई तो वह गुरुवार को कानपुर शहर पहुंचे। उन्होंने राजकीय बाल गृह (बालिका) के अधिकारियों व कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया। किशोरी का पोस्टमार्टम पैनल और वीडियोग्राफी के बीच कराया गया। मौत का कारण अभी स्पष्ट न होने पर बिसरा सुरक्षित रखने के साथ ही स्लाइड भी बनवाई गई है। मौत का कारण स्पष्ट होने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story