×

Kanpur News: सपा के पूर्व ब्लॉक प्रमुख रेप के आरोप में गिरफ्तार, पूर्व मुख्यमंत्री के करीबी है, पहले से दर्ज है कई केस

Kanpur News: सपा के पूर्व ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ रेप और मारपीट समेत अन्य गंभीर धाराओं में FIR दर्ज की है। शुक्रवार रात को पुलिस ने आरोपी के फ्लैट पर छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया।

Anup Panday
Published on: 17 Jun 2023 11:40 AM GMT
Kanpur News: सपा के पूर्व ब्लॉक प्रमुख रेप के आरोप में गिरफ्तार, पूर्व मुख्यमंत्री के करीबी है, पहले से दर्ज है कई केस
X
ब्राउन वाले है रेप के आरोपी जो ब्लॉक प्रमुख रह चुके है(Pic Credit - Newstrack)

Kanpur News: गोविंद नगर थाना पुलिस ने रतनलाल नगर निवासी सपा के पूर्व ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ रेप और मारपीट समेत अन्य गंभीर धाराओं में FIR दर्ज की है। शुक्रवार रात को पुलिस ने आरोपी के फ्लैट पर छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया जाएगा, पूर्व ब्लॉक प्रमुख के ऑफिस में काम करने वाली युवती ने ही रेप का आरोप लगा रिपोर्ट दर्ज कराई है।

रतनलाल नगर के श्रीराम वाटिका इंद्रप्रस्थ अपार्टमेंट में रहने वाला सपा नेता इंद्रपाल यादव कानपुर देहात की उमरन से जिला पंचायत सदस्य व ब्लॉक प्रमुख रह चुका है। सपा नेता का इलाके में ही ऑफिस भी है, जिसमें एक युवती काम भी करती है।

युवती ने लगाया पूर्व ब्लॉक प्रमुख पर आरोप

कानपुर देहात की रहने वाली युवती ने बताया की शहर में जॉब के सिलसिले से कानपुर आए थे। कानपुर में ग्रेजुएशन करने के साथ ही ऑफिस में पार्ट टाइम जॉब शुरू किया था, वहीं रहने के लिए कमरा तलाश किया, कमरा न मिलने पर इंद्रपाल ने अपने ही बिल्डिंग में फ्लैट रहने के लिए दे दिया,जो बाहर किराया दोगी मुझे दे देना, जिसके बाद कुछ दिनों बाद फ्लैट में शिफ्ट हो गई।

फ्लैट में किया रेप और बना लिया वीडियो

युवती का आरोप है कि फ्लैट में रहने के कुछ दिन बाद इंद्रपाल ने ऑफिस में रेप किया और अश्लील फोटो- वीडियो बना लिया,फोटो-वीडियो वायरल की धमकी दे कई साल तक यौन शोषण करता रहा,कुछ दिन पहले उसे ऑफिस में ही अश्लील फोटो वाला मेमोरी कार्ड मिल गया,कार्ड मिलने के बाद से मैने ऑफिस जाना छोड़ दिया,फिर गोविंद नगर थाने में जाकर पूरा मामला बता तहरीर दी।

पुलिस का कहना

गोविंद नगर थाना प्रभारी धनंजय पांडेय ने बताया कि आरोपी के खिलाफ शनिवार को रेप, मारपीट, जान से मारने की धमकी देने समेत अन्य गंभीर धाराओं में FIR दर्ज करके अरेस्ट कर लिया।

मुंह खोलने पर दी हत्या की धमकी

पीड़िता का कहना है कि सपा नेता इंद्रपाल यादव के खिलाफ खड़े होने पर वह फ्लैट की बिजली काट देता था। एक दिन वह अपने डॉक्यूमेंट लेने के लिए ऑफिस गई तो वहां पर ये पहले से ही मौजूद थे।और हमको बाल खींचकर पीटा, और कहा शोर किया तो अच्छा नहीं होगा, और मेरे बारे में अगर मुंह खोला तो हत्या करके यहीं नाले में फेंक दूंगा,कोई ढूंढ नहीं पायेगा। पीड़िता ने कहा कि सपा सरकार में इसका बड़ा रसूख रहा है। किसी की हिम्मत नहीं थी कि कोई मुकदमा दर्ज करा पाए।

हत्या समेत कई गंभीर मुकदमे हैं दर्ज

गोविंद नगर थाना प्रभारी ने बताया कि सपा नेता के खिलाफ यह पहला मुकदमा नहीं है. इससे पहले हत्या समेत अन्य कई गंभीर मुकदमे हैं. हत्या के मामले वह हाईकोर्ट से बेल पर बाहर चल रहा है।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story