TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Kanpur: टेस्ट मैच को ग्रीन पार्क तैयार, शीर्ष खिलाड़ियों द्वारा घंटी से होगी मैच की शुरुआत

Kanpur: वेन्यू डायरेक्टर डा. सजंय कपूर ने बताया कि पिछले एक महीने से सी गैलरी की जर्जर क्षमता को लेकर चल रही मरम्मत का काम पूरा होने के बाद पीडब्ल्यूडी की एनओसी मिल चुकी है।

Anup Pandey
Published on: 26 Sep 2024 9:20 AM GMT
kanpur news
X

टेस्ट मैच को ग्रीन पार्क तैयार (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: ग्रीन पार्क में शुक्रवार से शुरू होने वाले भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच में इस बार कुल 26,007 दर्शक ग्रीनपार्क स्टेडियम में बैठकर मैच देखेंगे। जो तीन वर्ष पहले यहां खेले गये भारत और न्यूजीलैंड टेस्ट मैच से ज्यादा है। पिछला टेस्ट मैच करीब 22 हज़ार लोगों ने देखा था। वहीं कानपुर में बारिश के बादल भी मंडरा रहें है। दो दिनों से लगातार भारत और बांग्लादेश की टीम अभ्यास कर चौके छक्के लगा रहीं है। वहीं खिलाड़ियों के फैंस भी ग्रांउड के आस पास खिलाड़ी को पास से एक नज़र देखने को बेताब है।

पीडब्ल्यूडी की मिली एनओसी

प्रेसवार्ता में वेन्यू डायरेक्टर डा. सजंय कपूर ने बताया कि पिछले एक महीने से सी गैलरी की जर्जर क्षमता को लेकर चल रही मरम्मत का काम पूरा होने के बाद पीडब्ल्यूडी की एनओसी मिल चुकी है। अब यहां की कुल क्षमता आगामी टेस्ट के लिए 26,007 पहुंच चुकी है। जबकि पिछले टेस्ट में यहां 22, 491 लोगों ने मैच देखा था। भारत-बंगलादेश टेस्ट का उद्घाटन विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना और यूपीसीए के अध्यक्ष डा. निधिपति सिंघानियां करेंगे।

घंटी से होगी मैच की शुरुवात

उन्होंने बताया कि मैच के दौरान शहीदों के परिवारों को भी बतौर अतिथि मैच दिखाया जायेगा। ग्रीनपार्क में पहली बार प्रयोग होने जा रही घंटी से मैच की शुरुआत शीर्ष खिलाड़ी द्वारा की जायेगी। ग्रीन थीम के तहत होने जा रहे मैच में मुख्य अतिथियों द्वारा पौधा भी लगवाया जायेगा और शहीदों के परिवार द्वारा उनके शहीद के नाम का पौधा रोपित किया जायेगा। प्लास्टिक फ्री मैच कराने के लिए हर संभव प्रयास किये गये हैं।

गेट पर बने सेल्फी प्वाइंट

स्टेडियम के इंट्री गेट पर सेल्फी प्वाइंट भी बनवाए गये हैं।दर्शकों की इंट्री 8.15 बजे से शुरू की जायेगी। इस बार ग्रीन पार्क में रिकार्ड एक करोड़ पंद्रह लाख रुपये के टिकट बिक चुके हैं, जो पिछली बार 93 लाख थे। अभी भी टिकट बिक रहें है। वहीं सबसे ज्यादा टिकट स्टूडेंट ले रहे है। इस मैच में विश्व विजेता भारत टीम के कप्तान को देखने के लिए टिकट लिए है। टिकट लेने वाली राहुल कुमार ने बताया कि टीम को एक नजर देखना है। क्योंकि यहीं टीम विश्व विजेता बनी थी। और जिनको जीतते हुए टीवी में देखा था। वो आज मेरे शहर में है। और जब अपने शहर कानपुर में है। तो देखने जरूर जायेंगे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story