×

Kanpur News: आग से जली आधा दर्जन दुकानें, नकदी समान राख

Kanpur News: आग ने थोड़ी ही देर में विकराल रूप ले लिया। आग की चपेट में करीब आधा दर्जन से अधिक दुकानें आ गई। वहीं दुकान में बैठे दुकानदार भागकर अपनी जान बचाई।

Anup Pandey
Published on: 22 April 2024 12:41 PM GMT
Kanpur News
X

मंडी में लगी आग (Pic:Newstrack)

Kanpur News: कानपुर शहर के घाटमपुर स्थित गल्ला मंडी के अन्दर बनी दुकानों में आग लग गई। आग ने थोड़ी ही देर में विकराल रूप ले लिया। आग की चपेट में करीब आधा दर्जन से अधिक दुकानें आ गई। वहीं दुकान में बैठे दुकानदार भागकर अपनी जान बचाई। आग की सूचना फायर ब्रिगेड और पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड से पहले आग ने सब राख कर दिया।

आग की चपेट में आधा दर्जन से अधिक दुकानें

दुकानदारों ने बताया कि गल्ला मंडी परिसर में छप्पर डालकर करीब दर्जनों दुकानें बनी है। जिसमें खाने पीने की भी दुकानें है। किसी दुकान या कूड़े के जलने से आग लगी है। जिससे आग धीरे-धीरे दर्जनों दुकानों में फैल गई। दुकानदारों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन उससे पहले आग विकराल हो गई। सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड टीम मौके पर पहुंची। अग्निशमन विभाग के जवानों ने दुकानों के आस-पास पानी की बौछार मार आग को शांत किया। जिससे आग की चिंगारी आस पास के दुकानों में न पहुंच जाएं।

दो स्थानों पर और लगी आग

थाना कल्याणपुर क्षेत्रांतर्गत दलहन अनुसंधान केंद्र के पास गेंहू के खेत में आग की सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए एफएस फजलगंज की यूनिट अतिशीघ्र घटनास्थल पहुंची एवं आग को पूर्ण रूप से बुझा दिया गया। वहीं श्रम संस्थान थाना काकादेव क्षेत्र के अंतर्गत जंगली झाड़ी में आग लगी थी। इस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए फायर स्टेशन फजलगंज से 1 यूनिट अतिशीघ्र घटनास्थल पहुंची। अल्प समय में आग को पूर्ण रूप से बुझा दिया गया।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story