Kanpur News: मशहूर हैलट अस्पताल में रक्षक बना भक्षक! महिला ने लगाया डॉक्टर पर रेप का आरोप

Kanpur News: पीड़िता का आरोप है कि डॉक्टर ने इलाज करने के दौरान उसका मोबाइल से वीडियो बनाया और वीडियो को वॉयरल करने की बात कहकर कई बार रेप किया।

Anup Panday
Published on: 29 Jun 2023 9:28 AM GMT

Kanpur News: कानपुर के मशहूर हैलट अस्पताल(Hallet Hospital) से एक शर्मनाक मामला सामने आया है। यहां के एक पूर्व डॉक्टर ने इलाज के बहाने महिला के साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया। विरोध करने पर उसे जान से मारने की धमकी दी। हैलट में तैनात रहे डॉ. प्रेम सिंह के खिलाफ एक पीड़िता महिला ने रेप और जान से मारने की धमकी में एफआईआर दर्ज कराई है।

वीडियो को वॉयरल करने की धमकी

पीड़िता का आरोप है कि डॉक्टर ने इलाज करने के दौरान उसका मोबाइल से वीडियो बनाया और वीडियो को वॉयरल करने की बात कहकर कई बार रेप किया। आरोप है कि उसने पहले भी शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। तो पुलिस कमिश्नर से गुहार लगाई और उनके आदेश के बाद बुधवार को स्वरूप नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई।

मामला 2018 का है

कल्याणपुर निवासी पीड़ित महिला के 2018 में दाहिने ब्रेस्ट में गांठ की शिकायत हुई थी। वो इलाज कराने हैलट अस्पताल गई थी, जहां उसे इलाज के लिए डॉ. प्रेम सिंह के पास भेजा गया था। डॉक्टर प्रेम सिंह ने इलाज शुरू किया। महिला ने कहा कि जांच व परामर्श के नाम पर डाक्टर हमको बुला लेते थे। ब्रेस्ट को डाक्टर जांच के नाम पर मोबाइल की टार्च से देखने को बोले। जिसके बाद ही बीमारी पता चल पायेगी। डाक्टर की बात पर विश्वास कर उसने अपने ब्रेस्ट से कपड़ा हटा लिया। जिसका नाजायज फायदा उठाकर डाक्टर ने जांच के नाम पर मोबाइल से उसकी नग्न वीडियो बना ली। डाक्टर के द्वारा वीडियो बनाने पर हमने विरोध किया तो डाक्टर ने वीडियो को इन्टरनेट (सोशल मीडिया) पर डालने की धमकी दी। जिस पर हम डर गए और डाक्टर ने फायदा उठाकर उसके बाद जबरन रेप किया। कार्रवाई की बात कही तो वो जान से मारने की धमकी देता था।

डिप्रेशन में चली गई थी महिला

महिला का कहना है कि इसके बाद से वो मानसिक रूप से परेशान रहने लगी और बाद में उसका मानसिक इलाज भी हुआ। वर्ष 2021 में डाक्टर का स्थानान्तरण गैर जनपद में हो गया, लेकिन शहर आकर मुझे धमकी देकर बुला लेता था और मेरे साथ जबरन बलात्कार करता रहा। पीड़िता ने हिम्मत जुटा कई शिकायती प्रार्थना पत्र शासन व प्रशासन को दिये, लेकिन डाक्टर एक रसूखदार व्यक्ति है, जिससे उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। महिला ने पुलिस कमिश्नर से गुहार लगाई, जिसके बाद मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

कई विवादों में आया प्रेम सिंह का नाम

रेप का मामला सामने आने के बाद डॉक्टरों का कहना था कि प्रेम सिंह का यहां पर तैनाती के दौरान कई बार विवादों में नाम आया। हालांकि कभी कोई कार्रवाई नहीं हुई। डॉ. प्रेम सिंह मेडिकल कॉलेज में मेडिसिन विभाग के प्रोफेसर थे। वर्ष 2021 में जालौन तबादला हो गया था, पूर्व में काम कर चुके डॉक्टरों के मुताबिक हैलट में तैनाती के दौरान कुछ महिला मरीजों ने विभागीय डॉक्टरों से शिकायत की थी,शिकायत लिखित नहीं थी, जिसके कारण कोई कार्रवाई नहीं हुई।

पुलिस ने दी ये जानकारी

पीड़िता की शिकायत पर डॉक्टर के खिलाफ रेप की धारा में रिपोर्ट दर्ज की गई है। कल्याणपुर निवासी एक महिला ने जीएसवीएम मेडिकल कालेज में तैनात रहे मेडिसिन विभाग के एक सीनियर डॉक्टर पर दुष्कर्म और धमकाने का आरोप लगाया है। पुलिस द्वारा डॉक्टर के खिलाफ थाना स्वरूपनगर पर मुकदमा दर्ज कर अन्य आवश्यक कार्रवाई के संबंध में सहायक पुलिस आयुक्त स्वरुपनगर शिवा सिंह ने जानकारी दी है।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story