Kanpur news: हॉस्टल में निर्वस्त्र मिली महिला केयरटेकर, रेप के बाद हत्या की आशंका

Kanpur news: पुलिस और फोरेंसिक ने जांच पड़ताल शुरू की। घटना के दौरान बेड और दीवारों पर फैला खून व शराब की बोतल इसी ओर इशारा कर रहीं हैं कि, रेप के बाद महिला की नृशंस हत्या की गई है।

Anup Pandey
Published on: 14 Nov 2023 4:58 PM GMT
Kanpur news
X

प्रतीकात्मक चित्र (Social mEDIA)

Kanpur news: काकादेव थाना क्षेत्र गीता नगर क्रासिंग के पास गर्ल्स हॉस्टल की तीसरी मंजिल पर बने कमरे में महिला केयर टेकर निर्वस्त्र और अचेत हालत में पड़ी मिलीं। दूध लेने गई 16 वर्षीय बेटी जब वापस आई तो मुख्य गेट बंद मिला। खटखटाने पर जब गेट नहीं खुला तो बेटी ने हॉस्टल में रहने वाली निजी अस्पताल की फार्मासिस्ट को बुलाया। उसने भी दरवाजा खटखटाया। अंदर से पुराने परिचित व साथ काम करने वाले कर्मचारी ने दरवाजा खोला और तेजी से भाग खड़ा हुआ। बेटी घबराई और अंदर पहुंची। कमरे का दृश्य देखकर उसके रोंगटे खड़े हो गए। बेटी ने हॉस्टल मालिक और परिजनों को सूचना दी। नाजुक हालत देखते हुए उसे हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

पुलिस और फोरेंसिक ने जांच पड़ताल शुरू की। घटना के दौरान बेड और दीवारों पर फैला खून व शराब की बोतल इसी ओर इशारा कर रहीं हैं कि, रेप के बाद महिला की नृशंस हत्या की गई है।

मूलरूप से जिला हरदोई के बिलग्राम के धर्मपुर नेवादा निवासी राजेश कुमार दुबे की वर्ष 2018 में बीमारी के चलते निधन हो गया था। उनके परिवार में 35 वर्षीय पत्नी मंजू देवी,बेटा कुलदीप,बेटी शालिनी,सबसे छोटा बेटा सौरभ और बेटा गौरव है। बेटे कुलदीप ने बताया कि वह पूजा पाठ कराते है। सोमवार को वे हमीरपुर गए थे। वहीं, सौरभ मौसी ज्योति के घर वीरसिंह पुर गया था। जबकि गौरव परमट मंदिर परिसर में रहकर पुरोहित का काम सीख रहा है।

डॉग स्क्वायड के साथ फॉरेंसिक टीम पहुंची

गर्ल्स हॉस्टल की तीसरी मंजिल पर मंजू, बेटे कुलदीप और बेटी शालिनी के साथ रहती थी। मंजू की मौत की सूचना अस्पताल से पुलिस के पास पहुंची तो डीसीपी सेंट्रल प्रमोद कुमार, एडीसीपी सेंट्रल आरती सिंह, प्रभारी निरीक्षक काकादेव मानवेंद्र सिंह, फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड घटनास्थल पर पहुंचा। घटनास्थल के पास से खून के निशान, शराब की बोतल वहां फैला सामान फॉरेंसिक टीम को मिला है।

दूध लेने गई तो देखा...

बेटी शालिनी ने पुलिस को बताया कि, वह शाम करीब 4:30 बजे दूध लेने गई थी। जब लौटकर आई तो देखा कि गेट अंदर से बंद था। काफी देर खटखटाने के बाद अंदर से आवाज आई कि 10 मिनट लगेगा।लेकिन दरवाजा बंद होने के कारण वह घबराई और तुरंत नीचे गोरखपुर निवासिनी नेहा सिंह को जानकारी दी। नेहा और शालिनी ने काफी देर तक गेट खटखटाया तो अंदर से मसवानपुर निवासी कुलदीप उर्फ अर्जुन यादव ने गेट खोला।

निर्वस्त्र अचेत पड़ी थीं

शालिनी ने पुलिस को बताया कि अंदर कमरे में मां मंजू देवी निर्वस्त्र अचेत पड़ी थीं।मां के कमरे में किनारे पड़ी थी।मां की आंख के नीचे काला निशान पड़ा था और चेहरे पर चोट थी।मां टिफिन बनाती थीं। अर्जुन रोज उसके घर से 12 टिफिन ले जाकर सप्लाई करता था और सब्जी भाजी लाने का काम भी करता था। मां के साथ क्या हुआ उसे नहीं पता।कपड़े पहनाकर अस्पताल पहुंचाया जहां उनकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों और बच्चों को आरोप था कि जिस तरह से उनकी दशा थी उससे रेप के बाद हत्या की आशंका जताई है। बुधवार को पोस्टमार्टम महिला की मौत के राज खोलेगा।

पिता के बाद मां का भी उठ गया साया

पिता के बाद अब मां का सिर से साया उठने के बाद जहां तीनों बेटे रोते बिलखते दिखाई दिए। वहीं बेटी भी बार-बार मां की याद कर रोती दिखाई दी।परिवार ढाई साल पहले यहां रहने आया था। हरदोई से भी कई नाते रिश्तेदार मौके पर पहुंच गए। बताया कि इस गर्ल्स हॉस्टल में पहले भी एक हत्या हो चुकी है। हत्या के बाद से हॉस्टल में रहने वाली छात्राएं दूसरी जगह चली गईं।

बेटी ने ये बताया

कर्मचारी अर्जुन ने उससे दुकान से दूध लाने के लिए कहा। लेकिन उसने साफ मना कर दिया।इस पर मां ने दूध लाने के लिए भेज दिया। बस इतने में ही उसने मौका पाकर गेट बंद कर लिया और घटना को अंजाम दे दिया।

बीमार रहती थी महिला

प्रभारी निरीक्षक काकादेव मानवेंद्र सिंह ने बताया कि, मंजू देवी बीमार रहती थी। पहले भी उनकी तबीयत खराब हुई थी। निजी अस्पताल में उनका इलाज कराया गया था। उलझन की वजह से मंजू ने अपने कपड़े उतार दिए। पुलिस को मौके से एक जोड़ी जूते और चश्मा मिला है। पुलिस ने कुलदीप उर्फ अर्जुन और चिंटू तिवारी को गिरफ्तार किया है।

हत्या के अनसुलझे सवाल

-अगर बीमारी से मौत हुई तो महिला निर्वस्त्र बिस्तर पर कैसे पड़ी मिली?

-कमरे में मौजूद मंजू के साथ अर्जुन उर्फ कुलदीप यादव दरवाजा क्यों नहीं खोल रहा था?

शरीर में चोट के निशान कहां से आए?

-महिला को अचेत और निर्वस्त्र छोड़ मौके से आरोपी अर्जुन क्यों भाग निकला?

-कुलदीप ने हालत खराब होने की स्थिति में मंजू को अस्पताल क्यों नहीं पहुंचाया?

-पुलिस बोली बीमार थी वो,तो सवाल ये उठता है कि कुलदीप मौके से क्यों फरार हुआ?

-काफी देर तक कुलदीप ने दरवाजा क्यों नहीं खोला?

क्या कहा पुलिस ने?

प्रमोद कुमार, डीसीपी सेंट्रल ने बताया, 'महिला निर्वस्त्र अचेत कमरे में मिली थी। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्य एकत्रित किए हैं। प्रथम दृष्यता मौत बीमारी के कारण हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल इस मामले में दो लोगों को हिरासत मे लिया गया है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story