×

Kanpur News: पत्नी की हत्या करने वाले आरोपी पति की पुलिस से मुठभेड़, गिरफ्तार

Kanpur News: एसीपी पनकी तेज बहादुर सिंह ने बताया कि पनकी थाना क्षेत्र में बीते 16 अप्रैल को कछुआ तालाब के पास एक महिला गुंजन नाम की जिसकी चाकू से गोद कर हत्या कर दी गई थी।

Anup Pandey
Published on: 30 April 2024 3:47 AM GMT
Kanpur News
X
पुलिस मुठभेड़ में आरोपी गिरफ्तार (Pic: Newstrack)

Kanpur News: पनकी थाना क्षेत्र के पनकी कटरा में एक पति ने पत्नी की हत्या धारदार चाकू से कर दी, इसके बाद मकान मालिक को फोन पर घटना की जानकारी देने के बाद बोला कि मैं भी मरने जा रहा हूं। इस बात की सूचना पर एसीपी सहित पनकी पुलिस मौके पर पहुंच और घटना की जांच कर आरोपी को पकड़ने के लिए टीमें लगा दी थी। सोमवार देर रात मुखबिर की सूचना मिलने पर पुलिस की आरोपी से मुठभेड़ हो गई। आत्मसुरक्षा ने पुलिस ने भी फायर किया। जिसमें आरोपी के पैर में गोली लग गई। और घायल हो गया। वहीं पुलिस ने घायल आरोपी शिवा को सीएचसी अस्पताल भेजा।

क्या था मामला?

मकान मालिक कामता राजपूत जो पनकी कटरा थाना पनकी निवासी है। कामता राजपूत ने पुलिस को सूचना दी थी कि हमारे घर में किराए पर रहने वाली महिला गुंजन की हत्या उसके पति शिवा निवासी पूरी अमिलिया थाना ऊंचाहार रायबरेली ने कर दी है। वहीं, हमको शिवा ने फ़ोन करके बताया कि मैं अपने गांव आ गया हूं। आत्महत्या करने जा रहा हूं,और इतना कहकर फोन काट दिया। शिवा घटना को अंजाम देने के बाद मौके से भाग गाय था।

परिजनों को नहीं था पता कि गुंजन ने कर ली है शादी

मृतका गुंजन का मायका डूडा कालोनी पनकी में है। मां मंजू गुप्ता ने बताया कि कुछ माह पूर्व इसका विवाह रायबरेली निवासी शिवा से हुआ था। शादी की जानकारी परिवार में किसी को नहीं थी। लेकिन कुछ दिन बीतते ही शिवा गुंजन से मारपीट करने लगा। मकान मालिक ने बताया कि दोनों पहले इसी मकान में आमने-सामने कमरे में रहते थे। एक ही कम्पनी में काम करते थे। जहां दोनों ने शादी कर ली थी। वहीं, शादी के बाद से पति को शक हुआ था कि पत्नी गुंजन किसी ओर से भी बात करती है। वहीं, पति शिवा नशेबाज था।

परिजनों ने दी तहरीर, पुलिस ने पाई सफलता

एसीपी पनकी तेज बहादुर सिंह ने बताया कि पनकी थाना क्षेत्र में बीते 16 अप्रैल को कछुआ तालाब के पास एक महिला गुंजन नाम की जिसकी चाकू से गोद कर हत्या कर दी गई थी। इस महिला की हत्या इसके पति शिवा ने की थी। हत्या के बाद परिजनों की तहरीर पर पनकी थाना में मुकदमा पंजीकृत किया गया था। आरोपी की तलाश के लिए पुलिस की टीम लगाई गई थी। मुखबिर की द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि गुंजन का आरोपी पति शिवा पनकी रेलवे ओवर ब्रिज के पास किसी से मिलने आने वाला है। सूचना पर पनकी थाना फोर्स ने घेरा बंदी कर पकड़ने का प्रयास किया। आरोपी शिवा ने पुलिस पर फायर कर दिया। आत्म सुरक्षा में पुलिस ने भी फायर किया। जिससे आरोपी शिवा के पैर में गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस ने आरोपी को उपचार के लिए सीएचसी अस्पताल भेजा। इस आरोपी पर पच्चीस हजार का इना

Husband who murdered wife arrested in police encounterम भी घोषित था।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story