TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Kanpur News: सात विकेट से भारत ने मैच जीता, 2-0 से किया क्लीन स्वीप

Kanpur News: भारत बांग्लादेश मैच में भारत ने सात विकेट से मैच जीत लिया है। वहीं मैच की जीत के बाद स्टेडियम में फैंस जश्न मना रहें है। भारत ने यह सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है।

Anup Pandey
Published on: 1 Oct 2024 2:40 PM GMT
India won the match by seven wickets
X

भारत ने सात विकेट से मैच जीता: Photo- Newstrack

Kanpur News: कानपुर के ग्रीन पार्क में खेले जा रहें भारत बांग्लादेश मैच में भारत ने सात विकेट से मैच जीत लिया है। वहीं मैच की जीत के बाद स्टेडियम में फैंस जश्न मना रहें है। भारत ने यह सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। इस मैच को भारतीय टीम ने टी 20 की तरह मैच खेला है। जहां तीन दिनों में मैच को जीत लिया गया। पहले दिन 35 ओवर के बाद बारिश ने मैच में खलल डाल दी है। जिसके बाद फैंस लोगों को मायूस होना पड़ा था। और घर वापस हो गए थे। लेकिन तीसरे दिन से ही भारत ने यह मैच अपने नाम कर लिया था।

भारत बांग्लादेश के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में भारत ने जीत हासिल कर ली। जहां मैच बारिश के कारण डा की कगार पर लग रहा था। लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने इसको जीत में बदल दिया। और भारत ने यह सीरीज अपने नाम कर ली।


प्लेयर आफ द सीरीज अश्विन

इस टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के खिलाड़ी अश्विन को प्लेयर आफ द सीरीज चुना गया। रविचंद्रन अश्विन ने अपनी गेंदबाजी से पांच विकेट लेकर बांग्लादेश को धूल चटा दी। वहीं मोहम्मद सिराज ने दो, आकाशदीप ने तीन और रविन्द्र जडेजा ने चार विकेट हासिल किए। अश्विन ने टोटल 11 विकेट हासिल किए।

जायसवाल प्लेयर आफ द मैच

भारतीय टीम के खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल को प्लेयर आफ द मैच चुना गया। जायसवाल ने पहली पारी में 72 तो दूसरी पारी में 51 रन बनाकर आउट हो गए। यशस्वी ने बैटिंग कर लगातार चौके और छक्के मार पहले ही मैच को एक बड़ा स्कोर दे दिया था। तो वहीं रोहित ने इस टेस्ट मैच को अपनी बैटिंग से टी 20 बना दिया।

बांग्लादेश पहली पारी में 233 तो भारत ने 285 बनाए

पहले दिन के मैच में बांग्लादेश टीम ने 107 रन तीन विकेट खोकर बनाए थे। वहीं बारिश होने के बाद चौथे दिन मोमिनुल हक के शतकीय पारी के दम पर बांग्लादेश टोटल 233 रन ही बना सकी थी। जिसके बाद भारत ने अपनी पहली पारी में ताबड़तोड बैटिंग कर 285 रन बनाए। जहां भारत ने कई विश्व रिकार्ड तोड़े तो वहीं इन रिकार्ड के टूटने के बाद भारत की टीम 285 पर आल आउट हो गई।


दूसरी पारी में बांग्लादेश ने बनाएं 233 रन

भारत की पहली पारी के बाद जब बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी खेलने उतरी तो 146 रन पर आल आउट हो गई। तो वहीं भारत को 95 रनों का लक्ष्य मिला, जहां भारत ने पांचवे दिन तीन खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया। और सीरीज को अपने नाम कर लिया। भारतके होम ग्राउंड पर यह 18 वीं टेस्ट सीरीज जीत है।

दो दिनों के मैच में जीत गई भारतीय टीम

बारिश के बाद हर कोई फैंस निराश लग रहा था। टिकट लिए लाइन में तो कोई बारिश में मैच देखने के लिए बाहर से आया था। लेकिन मौसम के बदलते ही भारत के खिलाड़ियों ने अपने को बदल लिया। और इस टेस्ट सीरीज को अपने नाम करने के लिए टेस्ट मैच को टी 20 की तरह खेल गए। और हर खिलाड़ी के प्रदर्शन से भारत ने यह सीरीज अपने नाम कर ली। वहीं इस मैच को खेल कोहली और जडेजा ने रिकार्ड तोड़ दिए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story