Kanpur: शिक्षा ग्रहण करने की जगह छात्राएं स्कूलों में लगा रहीं झाड़ू, BSA बोले होगी जांच

Kanpur: शहर के एक प्राइमरी स्कूल में दो छात्राओं का झाड़ू लगाते वीडियो वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

Anup Pandey
Published on: 6 Dec 2023 9:23 AM GMT (Updated on: 6 Dec 2023 9:24 AM GMT)
kanpur news
X

कानपुर में छात्राओं का स्कूल में झाड़ू लगाते वीडियो वायरल (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: शहर के एक प्राइमरी स्कूल में दो छात्राओं का झाड़ू लगाते वीडियो वायरल हो रहा है। जो बुधवार को सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया। वायरल वीडियो भीतरगांव ब्लॉक के अमौर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय का बताया जा रहा है। जहां एक ओर सरकार अभियान चलाकर बच्चों को सरकारी विद्यालयों में पढ़ाने के लिए प्रेरित करते है। वहीं स्कूल के अध्यापक बच्चों से कार्य करा सरकार की मंशा पर पानी फेरते दिखाई दे रहे है। वहीं वीडियो वायरल होने पर बीएसए ने जांच के आदेश दिए है।

झाड़ू लगाते छात्राओं का वीडियो वायरल

इस वीडियो की पुष्टि न्यूजट्रैक नहीं करता है। मामला भीतरगांव ब्लाक में सोमवार को सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो छात्राओं का प्रथमिक विद्यालय परिसर में झाड़ू लगाते हुए वीडियो वायरल हो गया। वीडियो को देख अधिकारियों में हड़कंप मच गया। वीडियो भीतरगांव ब्लॉक के अमौर प्राथमिक विद्यालय का बताया जा रहा है। दो छात्राएं विद्यालय के कमरों के बाहर झाड़ू लगाती हुई, वहीं कुछ छात्रा मेज को कमरें से बाहर निकालती हुई दिखाई दे रही है। मामले में कानपुर बेसिक शिक्षा अधिकारी सुजीत कुमार ने बताया की वायरल वीडियो की जांच करवाकर दोषी अध्यापक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।इस संबंध में भीतरगांव एबीएसए पूनम वर्मा का कहना है कि इस संबंध में अमौर विद्यालय के प्रधानाध्यापक से स्पष्टीकरण मांगा है।

यह कोई पहला मामला नहीं

शिक्षा के मंदिर में बच्चों के हाथ में किताबों की जगह झाड़ू नजर आती है। ऐसा ही एक मामला गोविन्द नगर इलाके में गुजैनी के प्राथमिक विद्यालय का था। जहां साफ-सफाई का कार्य सफाईकर्मी नहीं बल्कि बच्चे कर रहे थे। जिस पर अध्यापक का जवाब था। कि जब सफाई कर्मी नहीं है। तो यह कार्य कौन करेगा।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story