×

Kanpur: पूर्व प्रधान की हत्या मामले में भड़के ग्रामीण, शिवराजपुर थाने का किया घेराव, 5 किलोमीटर लंबा जाम

Kanpur News: मृतक के परिजनों का कहना है कि तहरीर देने के बाद भी पुलिस ने अभी तक एक ही आरोपी को पकड़ा है। अन्य आरोपी फरार है। बात करने पर जांच की कार्यवाही का नाम देकर थाने से टरका देते हैं।

Anup Pandey
Published on: 17 Nov 2023 1:44 PM GMT
Kanpur News
X

पुलिस से बहस करती महिलाएं, जाम से बढ़ी लोगों की मुसीबत (Social Media) 

Kanpur News: कानपुर के बिल्हौर तहसील अंतर्गत शिवराजपुर थाना क्षेत्र के हॉर्नी गांव में चुनावी रंजिश में हुई पूर्व प्रधान पप्पू यादव की पीट-पीटकर हत्या मामले में शुक्रवार (17 नवंबर) को लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। ग्रामीणों ने शिवराजपुर थाने का घेराव किया। सैकड़ो की संख्या में ग्रामीणों ने शिवराजपुर थाने और शिवराजपुर रोड को जाम कर दिया।

आरोप है कि, वर्तमान प्रधान ने दबंगों के साथ मिलकर पूर्व प्रधान पप्पू यादव को जमकर पीटा था। आज डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वहीं, इस मामले में शिवराजपुर पुलिस (Shivrajpur Police) ने मुकदमा दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन, अन्य आरोपियों की 10 दिन बाद भी गिरफ़्तारी नहीं हो पायी है। इसी बात को लेकर आज ग्रामीणों का गुस्सा भड़क गया। शिवराजपुर थाना और रोड को जाम कर दिया। वहीं आला अधिकारियों को सूचना होने पर अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया। ये हालात को संभालने में जुटे हैं। वहीं, गांव में भी पुलिस बल की एक टुकड़ी तैनात कर दी गई है।

क्या है मामला?

शिवराजपुर थाना क्षेत्र में मंगलवार देर शाम पूर्व प्रधान पप्पू यादव पास के ही गांव से जरूरी काम निपटाकर अपने गांव जा रहे थे।तभी शुक्लपुर गांव के पास ग्राम प्रधान रंजीत यादव और उसके भाई राजेश यादव पुत्र स्वर्गीय लालता प्रसाद निवासी सुखा निवादा साथी उनके साथी राजा यादव उर्फ अजीत यादव पुत्र भूरा यादव निवासी रमेल थाना बिठूर, निखिल यादव पुत्र राजू यादव निवासी बैकुंठपुर थाना बिठूर, सोनू यादव ने घेर कर कुल्हाड़ी, लाठी, डंडों, लोहे की रोड और ईंटों से जानलेवा हमला कर दिया था। आरोपी पूर्व प्रधान को मरणासन्न हालत में छोड़कर फरार हो गए।

थाने का गेट बंद कर किया हंगामा

ग्राम प्रधान पप्पू यादव की मौत के बाद पोस्टमार्टम हाउस से दोपहर बाद शव लेकर गांव पहुंचे। इसके बाद ग्रामीणों ने कई ट्रैक्टर से भरकर शिवराजपुर थाने पहुंच कर जमकर हंगामा काटा। ग्रामीणों ने थाने का मुख्य गेट बंद कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा किया। इस बीच करीब एक घंटे तक कस्बे की रोड पर जाम लगा रहा।

परिजनों ने लगाया पुलिस पर आरोप

मृतक के परिजनों का कहना है कि तहरीर देने के बाद भी पुलिस ने अभी तक एक ही आरोपी को पकड़ा है। अन्य आरोपी फरार है। बात करने पर जांच की कार्यवाही का नाम देकर थाने से टरका देते हैं। इतने दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक अन्य आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं। जबकि, आरोपी गांव में ही घूम रहे हैं।

लगा 5 किलोमीटर लंबा जाम

परिजनों के हंगामा करने के बाद से शिवराजपुर रोड जाम है। जहां बड़े वाहन बिल्कुल अपनी जगह स्थिर हो गए हैं। वहीं छोटे वाहन गली-कूचे से निकल रहे हैं। करीब 4 से 5 घंटे से जाम लगा हुआ है। ग्रामीण भी परिजनों के साथ हाईवे पर जाम किए हैं। पुलिस और आलाधिकारी परिजनों को समझाने में जुटे हैं। जाम लगने से करीब पांच किलोमीटर तक जाम लग गया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story