×

Kanpur: सांप काटने से किसान की मौत, दोबारा आत्मा का प्रवेश कराने को पहुंचा तांत्रिक...पोस्टमार्टम रूम के बाहर तमाशा

Kanpur news: गांव में सर्पदंश से मौत की चर्चा फैल गई तो गांव के लोगों ने परिजनों को बताया कि, एक तांत्रिक है जो सर्पदंश से हुई मौत पर आत्मा को दोबारा प्रवेश करा देता है। इस पर परिजन उस तांत्रिक को सुबह लेकर पहुंच गए।

Anup Pandey
Published on: 21 Nov 2023 4:28 PM GMT
Kanpur news
X

मृतक के बगल में लेटा तांत्रिक (Social Media) 

Kanpur news: विज्ञान काफी तरक्की कर चुका है। बावजूद अंधविश्वास लोगों के सिर माथे चढ़कर बोल रहा है। ऐसी ही एक घटना मंगलवार (21 नवंबर) को कानपुर में देखने को मिली। यहां एक किसान की मौत सांप काटने से हो गई थी। उसके परिजन उसे जिंदा करने के लिए एक तांत्रिक को पोस्टमार्टम रूम के पास ले आए।

क्या है मामला?

कानपुर के घाटमपुर कोतवाली थाना क्षेत्र के भैरमपुर निवासी 45 वर्षीय किसान रामबाबू की संदिग्ध परिस्थितियों में खेत पर मौत हो गई। अस्पताल पहुंचने पर किसान को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शव हैलट अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया।

परिजन साथ ले आए तांत्रिक

गांव में सर्पदंश से मौत की चर्चा फैल गई तो गांव के लोगों ने परिजनों को बताया कि, एक तांत्रिक है जो सर्पदंश से हुई मौत पर आत्मा को दोबारा प्रवेश करा देता है। इस पर परिजन उस तांत्रिक को सुबह लेकर पहुंच गए। पुलिस ने पंचायतनामा के लिये शव मोर्चरी से बाहर निकलवाया। वहीं, खड़े तांत्रिक ने ध्यान करते हुए मृतक के शरीर में दोबारा आत्मा का प्रवेश कराने का दावा किया। ध्यान के लिये तांत्रिक शव के ठीक बगल में लेट गया। वह अपने तरीके से ध्यान लगाकर करीब दो घंटे शव के बगल में ही लेटा रहा। और लोग उसको देखते रहे।लेकिन शव में कोई हलचल नहीं हुई। पोस्टमार्टम में देरी के चलते पुलिस ने तांत्रिक को जगाने की कोशिश लेकिन वह भी नहीं उठा। तो पुलिस ने उसे जबरन उठाया तो वह भड़क उठा। तांत्रिक के भड़कने पर पुलिस ने सख्ती से पेश आते हुए शव सील कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


अंधविश्वास या आस्था !

तस्वीर में आप साफ देख सकते हैं दो व्यक्ति जमीन पर लेते हैं। उनमें से एक मृतक है जबकि दूसरा तांत्रिक। यह मंत्र शक्ति से मृतक को जीवित करने की बात कह रहा है। वह मृत व्यक्ति को जीवित कर देगा और इतना कहकर वह मृत व्यक्ति के बगल में लेट गया। अन्य मृतकों के साथ हैलट मोर्चरी में आए परिजन व पुलिस भी अंधविश्वास को आस्था मान ये सब देख रही थी। कुछ घंटे बीत जाने के बाद भीड़ बढ़ती देख पुलिस अपने तरीके से तांत्रिक हटवाया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story