Kanpur News: वाह! ऑक्सीजन का खाली सिलेंडर लगा मरीज को भेज दिया अल्ट्रासाउंड कराने मरीज की सांसे फूली

Kanpur News: दादा नगर निवासी राजमिस्त्री हरेंद्र शर्मा (38) पिछले 5 दिन पूर्व लीवर की समस्या लेकर हैलट अस्पताल आए थे।डॉ. एके चौधरी के अंडर में भर्ती हो गए थे ।परिजनों को बताया था कि लीवर में इंफेक्शन है।

Anup Pandey
Published on: 25 Sep 2023 11:51 AM GMT
Kanpur News
X

Kanpur News (Newstrack)

Kanpur News: कानपुर मेडिकल कॉलेज के हैलट अस्पतालमें सोमवार को डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही देखने को मिली। लीवर के मरीज को बिना ऑक्सीजन वाला खाली सिलेंडर अल्ट्रासाउंड के लिए भेज दिया। अल्ट्रासाउंड के वक्त मरीज की हालत बिगड़ने लगी। आनन-फानन में मरीज को परिजन लेकर इमरजेंसी की तरफ भागे तब उसकी जान बची।

लीवर का हुआ था ऑपरेशन

दादा नगर निवासी राजमिस्त्री हरेंद्र शर्मा (38) पिछले 5 दिन पूर्व लीवर की समस्या लेकर हैलट अस्पताल आए थे।डॉ. एके चौधरी के अंडर में भर्ती हो गए थे। डॉक्टर ने परिजनों को बताया था।कि लीवर में इंफेक्शन हो गया है।और उसमें पस पड़ चुका है। इसका आपरेशन होगा।जिसका ऑपरेशन करने के बाद पस निकाल दिया गया। ऑपरेशन के बाद मरीज ऑक्सीजन के सपोर्ट में था।

दोबारा होना था अल्ट्रासाउंड

सोमवार को मरीज का दोबारा से अल्ट्रासाउंड होना था।वार्ड में तैनात डॉक्टरों ने बिना जांच किए ऑक्सीजन सिलेंडर लगा दिया और अल्ट्रासाउंड कराने के लिए भेज दिया। हरेंद्र का बेटा विशाल और उसका दोस्त आकाश अल्ट्रासाउंड के बाहर पहुंचे तो मरीज की सांस फूलने लगी।पिता की हालत बिगड़ती देख ऐसे में जब अल्ट्रासाउंड विभाग में जल्दी अल्ट्रासाउंड करने की बात बेटे विशाल ने कही तो वहां के डॉक्टरों ने भी भगा दिया और बोले की सब काम लाइन से होगा।

अल्ट्रासाउंड से भागने पर पहुंचे इमरजेंसी

बेटे विशाल ने बताया कि हम लोग वहां से स्ट्रेचर खींचकर इमरजेंसी की तरफ भागे। इमरजेंसी में पहुंचने के बाद वहां परिजनों को पता चला कि ऑक्सीजन सिलेंडर खाली हो गया है। वहीं दूसरा ऑक्सीजन सिलेंडर लगाने में देर हुई, जब सिलेंडर आ गया तो चाबी ना मिलने के कारण कर्मचारी इधर-उधर भागते नजर आए। कुछ देर में ऑक्सीजन लग पाई। डॉक्टर ने तत्काल हरेंद्र का उपचार शुरू कर उसकी जान बचा ली।

EMO ने फटकारा

इमरजेंसी में मौजूद EMO डॉ. सुबोध कटियार ने जैसे ही मरीज के बारे में सुना वह दौड़कर बाहर आए और कर्मचारियों को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने तत्काल मरीज का इलाज शुरू कराया। इमरजेंसी में मौजूद कर्मचारियों को भी जमकर क्लास लगाई। उन्होंने कहा कि इसमें जिसकी भी लापरवाही होगी, उसके खिलाफ जांच कराई जाएगी।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story