×

Kanpur: 'मरने से पहले ये सब देख ले...', रजिस्टर में कविता लिख छात्रा ने लगाई फांसी

Kanpur Suicide: पुलिस ने फोरेंसिक टीम को जांच के लिए बुलाया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सुसाइड की सूचना पर पहुंची पुलिस को कोमल यादव का मोबाइल और एक रजिस्टर मिला है।

Anup Pandey
Published on: 4 March 2024 5:01 PM GMT
Kanpur Suicide, kanpur news
X

मृतका कोमल यादव (Social Media)

Kanpur Suicide: पुलिस ने फोरेंसिक टीम को जांच के लिए बुलाया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सुसाइड की सूचना पर पहुंची पुलिस को कोमल यादव का मोबाइल और एक रजिस्टर मिला है। कानपुर में एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस बाबत नौबस्ता इंस्पेक्टर जगदीश पांडेय ने बताया कि, कमरे के अंदर से एक रजिस्टर मिला है। जिसमें लड़की ने कुछ लाइन लिखी है। उसमें लिखा है कि 'मरने से पहले ये सब देख ले।

रजिस्टर को कब्जे में ले लिया है। साथ ही, उसका मोबाइल भी कब्जे में लिया है। परिवार के लोग कोई कारण नहीं बता पा रहें हैं। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। वहीं, पुलिस को एक रजिस्टर मिला है। जिसमें एक पेज में कविता लिखी है।

अवसाद में थी छात्रा

नौबस्ता के आवास विकास में बीएससी की छात्रा ने साड़ी के फंदे से लटककर जान दे दी। थाना नौबस्ता आवास विकास निवासी राकेश यादव की बुक स्टॉल की दुकान है। राकेश यादव ने बताया कि, 'बेटी कोमल यादव काफी समय से अवसाद में चल रही थी। वह बीएससी की छात्रा थी। शांत रहने को लेकर बेटी से आए दिन इस बात को लेकर बात करते थे। कारण पूछने पर कोमल माता-पिता से अंजान बनकर बात को टाल देती थी। आज मेरी पत्नी जब दुकान पर खाना देने निकली तो कोमल अपने कमरे में शांत बैठी थी। बुक स्टाल में खाना देकर जब घर वापस लौटी तो दरवाजा खटखटाया। अंदर से कोई आवाज न आने पर बगल के मकान के सहारे से मेन गेट का दरवाजा खोला तो कोमल साड़ी के सहारे लटकी मिली।

पुलिस फॉरेंसिक जांच में जुटी

पुलिस ने फोरेंसिक टीम को जांच के लिए बुलाया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सुसाइड की सूचना पर पहुंची पुलिस को कोमल यादव का मोबाइल और एक रजिस्टर मिला है। उसे अपने कब्जे में लेकर जांच में जुटी है। वहीं, पुलिस का कहना है कि तहरीर मिलने पर आगे की कार्यवाही की जाएगी ।

क्या था कारण, कोई बता नहीं पाया?

परिवार जनों से बात कि तो कोई कारण सही नहीं बता पाया। बस इतना ही कहते नजर आए शांत न रहने वाला इंसान सबको शांत करके चला गया। मौत से पहले इतना शांत रहना इस तरह की हरकत कर बैठेगा कोई। घर में कोई कमी नहीं भाई पुलिस में हर जरूरत बेटी की पुरी करता था। क्या कमी रह गई थी।जो आज ये दिन देखना पड़ा। वहीं बेटी के शव को देख माता पिता का बुरा हाल था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story