×

Kanpur News: चरस में जेल भेजने का डर दिखाकर छात्र से वसूले 1.5 लाख, कानपुर पुलिस के दरोगा व सिपाही निलंबित

Kanpur News: कानपुर में दरोगा ने एक बीटीसी छात्र को चरस के इल्जाम में जेल भेजने का डर दिखाकर धमकाया। छात्र से 1.5 लाख रुपये वसूले।

Aakanksha Dixit
Written By Aakanksha Dixit
Published on: 30 Jan 2024 8:33 AM GMT
Kanpur News
X

प्रतीकात्मक इमेज source : social media 

Kanpur News: कानपुर में दरोगा ने एक बीटीसी छात्र को चरस के इल्जाम में जेल भेजने का डर दिखाकर धमकाया। उसके बाद दरोगा और सिपाही ने एक शातिर अपराधी की मदद से उस छात्र से 1.5 लाख रुपये वसूल लिए। पीड़ित छात्र ने सीपी से शिकायत की तो डीसीपी सेंट्रल ने प्रारंभिक जांच के आधार पर दरोगा और सिपाही को निलंबित कर दिया है। साथ ही, एसीपी कर्नलगंज को विस्तृत जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

यह था मामला

डिप्टी पड़ाव निवासी बीटीसी छात्र नितिन त्रिपाठी जो कोचिंग भी पढ़ाते हैं, ने बताया कि वह 23 जनवरी को कोचिंग पढ़ाकर लौट रहे थे। उस समय पड़ोसी वासु सोनकर ने स्कूटी मांगने के बहाने में कुछ देर में आने का कहा। इसके बाद वह आया और मोतीझील चलने की बात कही। वह वासु के साथ वहां पहुंचा, तो वासु निजी काम की बात कहकर अचानक चला गया। आरोप है कि कार से कोहना थाने के रानीघाट चौकी इंचार्ज कपिल यादव और सिपाही राहुल वर्मा ने स्थानीय अपराधी वासु सोनकर के साथ मिलकर कार में उसे जबरन बैठा लिया। फिर स्कूटी में आधा किलो चरस मिलने की बात कहते हुए उसे कोहना थाने ले गए। नितिन ने आरोप लगाया है कि 1.5 लाख रुपये लेकर उसे थाने से बिना लिखापढ़ी के छोड़ दिया गया। नितिन दावा कर रहा है कि उसका कोई आपराधिक इतिहास नहीं है।

सिपाही का पहले ही हो चुका है ट्रांसफर

कोहना थाने के जिस सिपाही राहुल वर्मा पर छात्र नितिन वर्मा ने आरोप लगाया है, उसका पिछले साल ही एक अक्तूबर को बेकनगंज थाने के लिए तबादला हो चुका है। उसने अभी तक अपनी रवानगी नहीं कराई है, बल्कि सूचना मिलने के बाद वह पुलिस लाइन चला गया। वहां से एक महीने बाद वह वापस कोहना थाने आ गया। घटना के बाद रविवार को उसकी बेकनगंज थाने के लिए रवानगी कर दी गई।

दरोगा और सिपाही हुए निलंबित

डीसीपी सेंट्रल प्रमोद कुमार ने बताया है कि एसीपी कर्नलगंज की प्रारंभिक जांच रिपोर्ट के आधार पर दरोगा और सिपाही को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही, एसीपी कर्नलगंज को विस्तृत जांच के आदेश दिए गए हैं।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story