×

Kanpur news: लुटेरों की पुलिस से हुई मुठभेड़, 25 हजार के इनामी बदमाश, दो के पैर में लगी गोली

Kanpur news: चकेरी पुलिस ने सनिगवां सजारी में लुटेरों के अंतरराज्यीय गैंग के चार शातिरों से मुड़भेड़ हो गई। जवाबी फायरिंग में 25-25 हजार रुपये दो इनामी बदमाशों को पैर में गोली लगी।

Anup Pandey
Published on: 15 March 2024 9:58 AM GMT
Kanpur News
X

मुड़भेड़ में घायल बदमाश source: Newstrack  

Kanpur news: कानपुर के चकेरी इलाके में दो तारीख को राम गली मॉडर्न स्कुल हरजेन्द्र नगर में लूट करने वाले लुटेरे की सूचना मुखबिर के द्वारा पुलिस को मिली। सूचना मिलते ही चकेरी पुलिस अन्ना चौराहे पर ही आने-जाने वाले सभी वाहनों की चेकिंग करने लगी। 10 मिनट के बाद एक कार श्याम नगर की ओर से आती दिखाई दी, जिसमें लुटेरे बैठे थे।

पास आने पर वैगनआर को रोका गया, तो सभी लोग तेजी से भागने लगे। वहीं पुलिस ने अपनी गाड़ियों से उन बदमाशों का पीछा किया। अपने पीछे पुलिस को आता देख लुटेरों की कार की रफ़्तार और तेज़ हो गयी। हजारी पुल रेलवे क्रॉसिंग सनिगवां के पास रेलवे लाइन के किनारे पड़ी गिट्टी पर चढ़ जाने के कारण कार आगे नहीं बढ़ सकी। पुलिस के द्वारा घिरते हुए देखकर कार में बैठे लुटेरों ने खिड़की खोलकर गाड़ी से पुलिस पर असलहों से फायर करना शुरू कर दिया।

दो बदमाशों के पैरों में लगी गोली

पुलिस ने पोजीशन लेकर बचाव करते हुए बदमाशों को दूसरा फायर करने का मौका दिए बिना पिस्तौल से एक-एक फायर किया। जिसमें दाहिनें तरफ वाले बदमाश और बाएं तरफ वाले बदमाश के पैर में गोली लगी। दोनों बदमाश घायल होकर गिर गए। कार चलाने वाले बदमाश ने हाथ उठाकर सरेंडर कर दिया। घटना के बाद घायलों को अस्पताल ले जाने हेतु चौकी प्रभारी कृष्णा नगर को कर्मचारियों के साथ चौकी क्षेत्र से घटनास्थल पर तलब किया गया। वहीं थाने लाकर उसके सम्बन्ध में थाना स्थानीय पर मुअसं 204 धारा 307 भादवि व 3/25 आर्म्स एक्ट पंजीकृत है।

घटना का संक्षिप्त विवरण

सभी दिल्ली एन.आर.सी. कोर्ट के अपराधी है जो जगह-जगह लूट और चोरी आदि जैसी जघन्य अपराधों को अंजाम देते है। इनके द्वारा दो मार्च को सुभाष रोड स्थित मॉडर्न पब्लिक स्कूल की संचालिका हेमलता जोशी के यहां तीन युवक फीस जमा करने के बहाने स्कूल के अंदर प्रवेश कर गए थे। लूट करने की इरादे से उनके नाती हरशिल जोशी को पकड़ लिया। शोर सुनकर हेमलता जोशी के दामाद गौरी शंकर जोशी आते हैं और उनके आते ही बदमाश बाहर निकल जाते हैं।

घटना के संबंध में थाना चकेरी में मुकदमा पंजीकृत है। विवेचना में पता चला कि बदमाश एक मोबाइल लूट ले गए थे। वहीं विवेचना के दौरान पाया गया कि हेमलता जोशी का मुंह बोला ननदोई मुकेश उर्फ राजू महाजन जो ट्रक डकैती में जेल भी जा चुका है। दिल्ली और हरियाणा में काम करने वाले बदमाशों से संपर्क में था।

घोषित किया गया था ईनाम

5 से 6 करोड़ रूपया हेमलता जोशी घर से लूटने के बाद जिन बदमाशों ने इस घटना को अंजाम दिया था दयाल सिंह निवासी अल्मोड़ा, प्रकाश सिंह सिंह नेगी निवासी अल्मोड़ा तथा चंदू उर्फ चंदू उर्फ चंदन निवासी पौड़ी गढ़वाल तथा सत्येंद्र सिंह निवासी सतना मध्य प्रदेश का नाम प्रकाश में आया। अपराधियों पर पुलिस उपायुक्त पूर्वी द्वारा 25000-25000 रुपया का इनाम घोषित किया गया था।

पुलिस उपायुक्त पूर्वी एस.के सिंह ने बताया कि मुठभेड़ में दो बदमाश घायल हो गए। जिनका नाम प्रकाश और चंदू है। वहीं सत्येंद्र और दयाल की सकुशल गिरफ्तारी की गई है। इनके कब्जे से लूट का मोबाइल बरामद हुआ है। घटना का मुख्य आरोपी मुकेश अभी फरार है।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story