Kanpur News: मूसलाधार बारिश से गिरे मकान, दबकर हुई दो लोगों की मौत

Kanpur News: कानपुर में तेज बारिश के चलते बिठूर व साढ़ क्षेत्र में मकान गिरने से दो मौतों की मौत हो गई।

Anup Pandey
Published on: 18 Sep 2024 9:08 AM GMT
kanpur news, kanpur weather news, kanpur update, kanpur latest news, up news, today up news
X
बारिश की वजह से मकान गिरे 

Kanpur News: कानपुर शहर में देर रात हुई बारिश ने कहर ढा दिया। जिससे ग्रामीण इलाके में कच्चे मकान गिर गए। वहीं बिधनू क्षेत्र में बारिश के कारण तीन कच्चे मकान की दीवाल गिर पड़ी। लेकिन कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। तो वहीं दूसरी शहरी क्षेत्र में पेड़ गिरने से हाहाकार मच गया। मूसलाधार बारिश के दौरान बिठूर व साढ़ क्षेत्र में मकान गिरने से दो मौतों की मौत हो गई। फिलहाल पीड़ित परिवार द्वारा लेखपाल को सूचना कर दी गई है। सूचना होते ही घटना स्थलों पर पुलिस पहुंची।

बारिश की वजह से गिरे मकान

खड़ेसर गांव निवासी किसान श्री राम यादव, गुनीराम यादव व हरिपाल सिंह के कच्चे मकान गांव में अलग -अलग मोहल्लों में बने हुए बीते मंगलवार की शाम से तेज हवा के साथ बारिश शुरू हुई। बारिश बुधवार तड़के सुबह तक थमने का नाम नही लिया और जैसे ही सुबह बारिश बंद हुई इसी बीच गांव के तीनों किसानों के मकान के आधे -आधे हिस्से भर भरा कर गिर गया। और वहां मौजूद गृहस्थी व अन्य समान दब गए। हादसे के वक्त तीनों किसान परिवार के लोग घर के बाहर दैनिक कार्यों में व्यस्त थे।जिसके चलते बड़ा हादसा होने से टल गया।

घरों पर गिरा पेड़

बाबूपुरवा क्षेत्र के नया पुल और मुंशी पुरवा में तीन घरों के ऊपर भारी भरकम पीपल का पेड़ गिर पड़ा। जिससे मकान छतिग्रस्त हो गए। लेकिन इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई। वहीं सूचना होते ही बाबूपुरवा पुलिस मौक पर पहुंच गई। और गुजैनी झांसी लाइन पुलिया में पानी भर गया। जिससे दादा नगर और पनकी ड्यूटी जानें वालों को काफ़ी दिक्कत महसूस हुई। कई लोग रेलवे ब्रिज पार कर अपने काम पर गए। आपको बता दें कि सितंबर के महीने में भी यूपी में बारिश का कहर जारी है। कई छोटे बड़े गाँव ऐसे है जहाँ बारिश की वजह से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story