×

Kanpur news: CAA लागू होने के बाद आज जुमे की पहली नमाज़, कानपुर पुलिस अलर्ट

Kanpur news: नागरिकता संशोधन अधिनियम लागू हो चुका है। इसके बाद उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को जुमे की पहली नमाज़ अदा की जा रही है। जिसे लेकर कानपुर पुलिस ने हाई अलर्ट जारी किया है।

Anup Pandey
Published on: 15 March 2024 7:53 AM GMT
Kanpur News
X

सुरक्षा व्यवथा को लेकर अवगत कराते हुए कानपुर पुलिस source: Newstarck 

Kanpur news: भारत सरकार द्वारा CAA (Citizenship Amendment Act) लागू करने के बाद पहले जुमे की नमाज को लेकर कानपुर पुलिस ने संवेदनशील क्षेत्रों में रूट मार्च किया। वहीं संवेदनशील इलाकों में रूट मार्च के साथ पीएसी (PAC) और पैरामिलिट्री फोर्स (Paramilitary force) तैनात की गई यही और संवेदनशील और अतिसंवेदनशील क्षेत्रों पर पैनी नज़र रखी जा रही है।

13 स्थानों पर लगे है पुलिस के आलाधिकारी

ज्वाइंट कमिश्नर हरीश चंद्र (Joint Commissioner Harish Chandra) ने जानकारी दी कि CAA के नोटिफिकेशन के बाद कानपुर सहित आस-पास के 13 संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस अधिकारी लगाएं गए है। जिसमें बाबूपुरवा,कल्याणपुर, बिल्हौर,घाटमपुर, चमनगंज, बेकनगंज, बजरिया के साथ सभी जगहों पर आलाधिकारी पुलिस फोर्स के साथ भ्रमण कर रहे है।

पीएसी और पैरामिलिट्री फोर्स

कानपुर में जुमे की नमाज को लेकर सभी 13 स्थानों पर पीएसी और पैरामिलिट्री फोर्स लगा दी गई। ग्राउंड स्तर पर पुलिस काम कर रही है। दंगा नियंत्रण के सभी उपकरण के साथ पुलिस चप्पे- चप्पे मौजूद है। वहीं समय-समय पर हर गली में पुलिस मार्च कर रही है। नयी सड़क सद्भाभावना चौकी से लेकर पूरे क्षेत्र में रुट मार्च किया गया है। इसके साथ ही बाबूपुरवा में फोर्स तैनात कर दी गयी है।

सोशल मीडिया पर पैनी नज़र

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नमाज़ को लेकर सोशल मीडिया पर भी नज़र रखी जा रही है। इसके साथ ही साइबर सेल की टीम भी लगी हुई है। वहीं संवेदनशील क्षेत्रों में ड्रोन से नजर बनाएं हुए है। हर जगह वीडियोग्राफी की जा रही है। उसके साथ ही एलआईयू की टीम भी लगी हुई है।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story