×

Kanpur News: तेज रफ्तार ट्रक अनियंत्रित होकर विश्रामगृह में घुसा, एक की मौत, दो जख्मी

Kanpur News:घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि दो लोग गंभीर घायल हो गए। कुष्मांडा देवी मंदिर के पास बने विश्रामगृह में हुआ हादसा।

Anup Panday
Published on: 28 May 2023 2:12 PM GMT

Kanpur News: इन दिनों हाइवे पर तेज रफ्तार ट्रकों का कहर लगातार देखने को मिल रहा है। बीती 26 तारीख को कुष्मांडा देवी मंदिर के पास एक्सीडेंट में पीआरवी बाइक सवार सिपाही की मौत हुई थी और होमगार्ड घायल हुआ था। दो दिन बाद रविवार सुबह ओवरटेक के चलते अनियंत्रित ट्रक भीतरगांव तिराहे पर बने विश्राम गृह में जा घुसा। घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि दो लोग गंभीर घायल हो गए।

कुष्मांडा देवी मंदिर के पास बने विश्रामगृह में हुआ हादसा

राहगीरों ने बताया कि रविवार सुबह हमीरपुर से कानपुर की ओर जा रहे दो ट्रक कुष्मांडा देवी मंदिर के पास पहुंचते ही आगे निकलने की होड़ में एक दूसरे को स्पीड में ओवरटेक करने लगे। इसी दौरान सामने से आ रहे ट्रक को बचाने के चक्कर में एक ट्रक ड्राइवर ने स्टेरिंग को एक तरफ काट दिया। स्पीड इतनी तेज थी कि ट्रक अनियंत्रित होते हुए भीतरगांव रोड तिराहे पर बने विश्राम गृह में जा घुसा। विश्राम गृह में बैठे एक अज्ञात की मौके पर मौत हो गई। जबकि बसंत बिहार निवासी दीपू चंदेल और धीरेंद्र शुक्ला गंभीर रूप से घायल हो गए। मौके पर भगदड़ की स्थिति बन गई। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची कस्बा चौकी प्रभारी ने ई-रिक्शा की सहायता से घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घाटमपुर पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने हालत गंभीर देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को जिला अस्पताल कानपुर रेफर किया है। पुलिस ने मृतक युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मृतक की शिनाख्त की कोशिश जारी है।

भीड़भाड़ वाले इलाके में ग्रामीणों में फैली दहशत

बाजार वाले इलाके में हादसा होने पर आसपास के लोग दहशत में हैं। उनका कहना है कि अक्सर यहां ऐसे तेज रफ्तार वाहन गुजरते हैं, जिन्हें नियंत्रित करने के लिए टै्रफिक कर्मी तैनात नहीं रहते हैं और फिर यहां कोई बड़ा हादसा हो सकता है। जहां एक तरफ मंदिर तो हाईवे किनारे बाजार है। रविवार को मंदिर व बाजार में भीड़ बहुत रहती है। ग्रामीणों ने कहा कि यदि मामला दिन का होता तो और भी बड़ा हादसा हो सकता था। पुलिस ने क्रेन की मदद से ट्रक को बाहर निकलवाया। ट्रक चालक भाग निकला, वहीं ट्रक में बैठे एक वृद्ध को पुलिस ने पकड़ लिया है। जो ट्रक परिचालक बताया जा रहा है।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story