×

Kanpur news: बड़े भाई की जगह छोटे भाई को बना दिया दूल्हा, जाना पड़ा जेल

Kanpur news: बड़े भाई की हरकतों के कारण छोटे भाई को दूल्हा बनना पड़ा। बारात निकलने ही वाली थी तभी कहानी में में एक ट्विस्ट आ गया। मजबूरन लड़की के दरवाजे बारात ले जानी पड़ी।

Anup Pandey
Published on: 5 March 2024 8:59 AM GMT
Kanpur News
X

प्रतीकात्मक इमेज source: social media  

Kanpur news: कानपुर के पनकी थाना क्षेत्र में बड़े भाई की हरकतों के कारण छोटे भाई को दूल्हा बनना पड़ा। बारात निकलने ही वाली थी तभी कहानी में में एक ट्विस्ट आ गया। मजबूरन लड़की के दरवाजे बारात ले जानी पड़ी। वहीं पुलिस ने बड़े भाई के साथ अन्य के खिलाफ मुकदमा लिख जांच कर दोषियों के खिलाफ़ कार्यवाही शुरू कर दी है। वहीं एक आरोपित को जेल भेज दिया गया है।

यह था मामला

कानपुर के पनकी थाना क्षेत्र की एक महिला ने पुलिस को तहरीर देकर यह आरोप लगाया कि वह 10 वर्ष पहले एक घर में किराए पर रहती थी। उसी घर में रहने वाले एक युवक का महिला से प्रेम हो गया। वह पहले से शादीशुदा थी। युवक ने उसे प्रेम जाल में फंसाकर शादी का झांसा देकर संबंध बनाता रहा। कुछ दिनों बाद जब महिला के पति को इस मामले की जानकारी हो गई। इस बात को लेकर महिला का अपने पति से विवाद हो गया। कुछ दिन बाद उस युवक ने भी पति का विरोध किया। युवक ने पति को धमका कर भगा दिया और उसके बाद वह जबरन उससे सम्बन्ध बनाने लगा और उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। महिला ने बताया कि युवक से उसकी एक पांच वर्षीय बेटी भी है।

परिवार ने तय करदी थी शादी

पनकी निवासी युवक के परिवाकरवालों ने उसकी शादी पहले से कही और तय कर चुके थे। कुछ दिन बाद ही बारात जानें को थी। वहीं प्रेमी की शादी की जानकारी होते ही महिला पुलिस के पास पहुंची। उसने तहरीर देकर पुलिस को सारी बातें बताई और युवक की शादी रुकवाने की बात कहीं। युवती के शिकायती पत्र के आधार पर आरोपित युवक व उसके स्वजन सहित 10 लोगों के विरुद्ध धोखाधड़ी समेत गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपित को जेल भेज दिया गया।

भाई गया जेल तो छोटे भाई को बना दिया दूल्हा

बड़े भाई के जेल जानें पर परिवार के लोगों ने इज्जत बचाने के लिए छोटे भाई को दूल्हा बना दिया। दूल्हा बनाकर बारात लड़की वालों के दरवाज़े भेजी गई। पनकी थाना प्रभारी मानवेंद्र सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। इस मामले जो दोषी होगा उसके खिलाफ की कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story