×

Kanpur: गाड़ी को बना रखा था घायलों की मरहम पट्टी की दुकान, कर रहे थे गांजा तस्करी... 26 किलो गांजा के साथ 3 गिरफ्तार

Kanpur News: पुलिस चेकिंग के दौरान गाड़ी पर नंबर प्लेट न होने पर गाड़ी को रोक लिया था। जांच-पड़ताल में गाड़ी में बैठे तीनों लोग पूछताछ में हिचकिचाने लगे। पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो सब उगल दिया।

Anup Pandey
Published on: 12 Jan 2024 12:15 PM GMT
Kanpur News
X

कानपुर पुलिस ने गांजा जब्त किया (Social Media) 

Kanpur News: कानपुर शहर के यातायात से लेकर अपराध पर अंकुश लगाने को प्रशासन कमर कस चुकी है। इसी कड़ी में शुक्रवार (12 जनवरी) को पुलिस टीम को बड़ी सफलता मिली। पुलिस ने एक बड़े गांजा तस्कर गिरोह का पर्दाफाश किया। पुलिस चेकिंग के दौरान 26 किलो गांजा बरामद हुआ। पकड़े गए युवकों से पूछताछ में पता चला है कि, वे सभी छत्तीसगढ़ के हैं। उड़ीसा से गांजा लाकर दोगुने कीमत में बेचा करते थे।

गौरतलब है कि, पुलिस आयुक्त अनिल कुमार (Police Commissioner Anil Kumar) लगातार सड़क पर नजर आ रहे हैं। वहीं, अपराध पर नियंत्रण के लिए लगातार अधिकारियों के साथ बैठक करते रहे हैं। यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए सड़क किनारे दुकानदारों से बातचीत की। नए कमिश्नर के काम को देख पुलिस कर्मी भी रोड पर आ गए है।

जांच में भारी मात्रा में गांजा बरामद

वहीं, पुलिस चेकिंग के दौरान गाड़ी पर नंबर प्लेट न होने पर गाड़ी को रोक लिया गया। जांच-पड़ताल में गाड़ी में बैठे तीनों लोग पूछताछ में हिचकिचाने लगे। जिस पर पुलिस उन्हें थाने ले आई। जांच में कानपुर पुलिस को गाड़ी से भारी मात्रा में गांजा मिली। जिसे देख पुलिस कर्मियों के होश उड़ गए। ये पूरा मामला रेल बाजार थाना क्षेत्र का है।

गाड़ी को बना रखा था घायलों की मरहम पट्टी की दुकान

पुलिस आयुक्त व पुलिस उपायुक्त पूर्वी जोन एवं अपर पुलिस उपायुक्त पूर्वी एवं सहायक पुलिस आयुक्त महोदय चकेरी/छावनी के निर्देश पर 12 जनवरी को लगड़िया तिराहे पर सघन वाहन चेकिंग कर रहे थे।तभी कुछ समय बाद एक बिना नंबर प्लेट की सफेद रंग की मारुति सुजुकी ईको वैन जीटी रोड से लंगड़िया तिराहे की ओर आ रही थी। पुलिस वालों ने पहले हाथ देकर गाड़ी रोकने को कहा। कार चालक ने गाड़ी भगाने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने कार को चारों तरफ से घेर रखा था। तभी कार वाहन चालक से गाड़ी में नंबर प्लेट न होने की वजह से कागज दिखाने को कहा। चालक कागज दिखाने से कतराता रहा।

कबूला गांजा तस्करी की बात

काफ़ी पूछताछ के बाद जब किसी से संतुष्ट जवाब नहीं मिला तो पुलिस उन सभी को वाहन सहित थाने ले आई। सख्ती से पूछताछ की गयी तो वाहन में मौजूद तीनों लोगों ने कहा कि, 'हम लोग इसी गाड़ी से गांजे का व्यापार करते हैं। हम लोग इस गाड़ी में दुर्घटना में चोटिल हुए लोगों की ड्रेसिंग हेतु व अस्पताली मरहम का सामान रखते हैं। जिससे मेरी गाड़ी की चेकिंग नहीं होती थी। हम आसानी से गांजे का व्यापार कर लेते थे।'

गाड़ी में चैंबर बना रखा था

उन्होंने बताया, हम लोग गांजा उड़ीसा से 4 हजार रुपए किलो थोक के भाव से लाते थे। यहां पर फुटकर में 9 से 10 हजार रुपए किलो के हिसाब से बेच देते थे। गांजा हम गाड़ी में चैम्बर बनाकर छिपाकर कर लाते थे। जो गाड़ी में ही स्कीम बॉक्स के अंदर रखा है। पुलिस टीम द्वारा तलाशी लेने पर 26 किलो गांजा बरामद हुआ। तीनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन्हें अदालत में पेश किया गया।

पकड़े गए आरोपी छत्तीसगढ़ के

रामसेवक राम पुत्र शोभित राम निवासी ग्राम सराई टोली थाना तुमला जिला जसपुर छत्तीसगढ़, देवव्रत साय पुत्र बली साय निवासी ग्राम रनई थाना फरसा बहार जिला जसपुर छत्तीसगढ़ ,सबल राम चौहान पुत्र पान साय राम चौहान निवासी ग्राम कुम्हार बहार थाना फरसा बहार जनपद जसपुर छत्तीसगढ़ के निवासी है। वहीं, इनके पास से 26 किलो 100 ग्राम अवैध नाजायज गांजा, बिना नम्बर प्लेट की मारुति सुजुकी ईको वैन,2 अदद एंड्रॉयड फोन, वहीं जामा तलाशी 500 रुपए बरामद हुए हैं।

पहले भी पकड़े गए छत्तीसगढ़ के गांजा तस्कर

सचेंडी में कार में आग लगने पर कार चालक ने कार रोक दी थी। कार में दो युवक और दो युवतियां सवार थी। जिससे गांजे की महक तेजी से फैल गई। कार का बोनट खुलते ही ग्रामीणों ने बोनट के अंदर गांजे के पैकेट रखे देखे।जो आग से जल रहे थे। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी सचेंडी थाने की पुलिस को दी थी। बोनट खोला तो अंदर गांजे की खेप मिली। वहीं पुलिस को देख पास में खड़े सभी आरोपी भागने लगे। भाग रहे आरोपियों को पुलिस ने दौड़ाकर पकड़ लिया। जिसमें दो युवकों सहित दो युवतियों को पकड़ा गया था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story