×

Kanpur: सोशल मीडिया पर भगवान राम के खिलाफ अभद्र पोस्ट, अदनान उर्फ़ अहद के खिलाफ केस दर्ज

Kanpur News: पुलिस ने नागरिकों से अपील है कि इस प्रकार के पोस्ट को सामाजिक माध्यमों आगे न बढ़ाएं। न ही इस पर किसी प्रकार की कोई टिप्पणी करें। पुलिस इस प्रकार के सभी विषयों को लेकर अत्यंत गंभीर है।

Anup Pandey
Published on: 23 Jan 2024 4:38 PM GMT
Kanpur News
X

प्रतीकात्मक चित्र (Social Media) 

Kanpur News: अयोध्या राम मंदिर में रामलला प्राण प्रतिष्ठा (Ramlala Pran Pratishtha) के बाद से कुछ अराजक तत्व शहर का माहौल बिगाड़ने की फिराक में हैं। मगर, पुलिस की सक्रियता से शहर में कहीं कोई उपद्रव की सूचना नहीं है। शहर के गली-गली में पुलिस पैदल गश्त कर रही है। वहीं, पुलिस सोशल मीडिया पर भी एक्टिव है। शहर में फिर से माहौल बिगाड़ने वालों के खिलाफ कार्यवाही में जुटी है। सोशल मीडिया पर वायरल अमर्यादित टिप्पणी करने वाले एक युवक पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

इंस्टाग्राम पर डाला था विवादित पोस्ट

सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर जूही निवासी एक समुदाय विशेष के युवक ने प्रभु श्री राम और उनके परिवार पर अमर्यादित टिप्पणी की थी। उसका एक वीडियो वायरल हुआ। वहीं, जूही में रहने वाले एक अधिवक्ता को इंस्टाग्राम पर यह वीडियो देखने को मिला। जिसकी शिकायत पुलिस में की। भगवान राम पर अमर्यादित टिप्पणी करने पर धर्म विशेष के युवक पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

शिकायत पर हुई कार्रवाई

एक युवक अमन गुप्ता ने पुलिस को जानकारी दी, कि सोशल मीडिया पर भगवान राम व माता सीता के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी का वीडियो प्रसारित किया है। जांच पर पता चला कि, इस आईडी द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर वीडियो वायरल किया जा रहा है। यह आईडी परम पुरवा के रहने वाले अदनान उर्फ अहद नाम की है। इस नाम की आईडी से अभद्र टिप्पणी वाला मैसेज वीडियो वायरल हो रहा है।

वीडियो से बिगड़ सकता है,सामाजिक सौहार्द

शिकायतकर्ता ने बताया कि, इस वीडियो के वायरल होने से सामाजिक सौहार्द बिगाड़ सकता है। जिस पर वीडियो का संज्ञान लेकर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू की। वहीं, जूही इंस्पेक्टर जितेंद्र सिंह ने बताया, जूही परमपुरवा निवासी एक युवक द्वारा अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर विवादित पोस्ट करने के प्रकरण में जूही थाने में मुकदमा अपराध संख्या- 19/23, अन्तर्गत धारा- 153 B, 295 A , 298, 504, 505 (11) दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

पुलिस ने की अपील

वहीं, पुलिस ने नागरिकों से अपील है कि इस प्रकार के पोस्ट को सामाजिक माध्यमों आगे न बढ़ाएं। न ही इस पर किसी प्रकार की कोई टिप्पणी करें। पुलिस इस प्रकार के सभी विषयों को लेकर अत्यंत गंभीर है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story