×

Kanpur News: तीन थाना क्षेत्रों में चोरी और गौवंश की तस्करी का पुलिस ने किया खुलासा

Kanpur News: आए दिन पुलिस को गौवंश ले जाने की सूचना मिल रही थी। इस मामले में कानपुर पुलिस को आज बड़ी सफलता मिली है। इसके आलावा भी उन्होंने कई और मामलों का खुलासा किया।

Anup Pandey
Published on: 16 March 2024 11:11 AM GMT
Kanpur News: तीन थाना क्षेत्रों में चोरी और गौवंश की तस्करी का पुलिस ने किया खुलासा
X

Kanpur news: कानपुर साउथ के थाना क्षेत्रों में चोरों ने पुलिस की नाक में दम कर रखा था। वहीं आए दिन पुलिस को गौवंश ले जाने की सूचना मिल रही थी। पुलिस के आलाधिकारियों ने थाना प्रभारी को इन दोनों मामले का जल्द खुलासा करने के लिए कहा था। जिसका पुलिस ने आज खुलासा कर दिया है।

नौबस्ता में गौवंश आरोपी हिरासत में

प्रेस कांफ्रेंस में एडीसीपी अंकिता शर्मा ने बताया कि नौबस्ता पुलिस द्वारा कानपुर झाँसी हाईवे स्थित प्रताप होटल के पास चेकिंग की जा रही थी। तभी उन्हें सूचना प्राप्त हुई कि एक कन्टेनर जिसमें ड्राइवर व एक अन्य व्यक्ति अवैध रूप से गौवंशी पशुओं बैल आदि के मांस को बेचने के उद्देश्य से झांसी हाइवे से रामादेवी होते हुए प्रयागराज की ओर ले जा रहे है। पुलिस फोर्स नौबस्ता चौराहे से हो कर सिमरा गांव के समीप जाकर आरोपी मो. जाकिर थाना बारा जनपद इलाहाबाद और अहमद नासिर थाना पुरामुफ्ती जनपद इलाहाबाद को हिरासत में लिया। जब गाड़ी रोककर जांच की गई तो गाड़ी में मांस पाया गया। दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर विधिक कार्यवाही की जा रही है।

चोरी का खुलासा

थाना नौबस्ता क्षेत्र में पूर्व में हुई दुकानों में चोरी तथा चौकी क्षेत्र हंसपुरम में मोबाईल की दुकान में चोरी करने वाले चोरों की तलाश में लगी थी। मामले को लेकर सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी जा रही थी। तभी जानकारी हुई कि थाना क्षेत्र किदवई नगर में ज्वैलर्स की दुकान में भी चोरी की घटना हुई है। सूचना के आधार पर घटनास्थल के आस पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज प्राप्त कर देखा गया था। जिसमें बम्बा और त्रिमूर्ति अपार्टमेन्ट नौबस्ता के पास से तीन बाल अपचारी जिनको हिरासत में लिया यज्ञ है। जो कमरे में चोरी का माल बेचने की जुगाड में खड़े दिखयी दे रहे थे। जिसमें एक धोबिन पुलिया के पास पुरानी बस्ती हनुमंत विहार तो दूसरा रविदास पुरम सरकारी अस्पताल के पीछे गुजैनी तीसरा नौबस्ता मौरंग मण्डी का रहने वाला है। पूछताछ में बाल अपचारियों ने बताया कि इन घटनाओं में चंदन पुत्र व सुनील भी सम्मिलित थे। जो फिलहाल चोरी के सामान के साथ फरार है। तीनों चोरों पर पहले से भी कई मुकदमें दर्ज है।

इन मामलों का भी किया खुलासा

नौबस्ता थाना क्षेत्र में दिनांक दस मार्च को चौकी क्षेत्र बसंत विहार में 6 दुकानों के ताले तोड़े गए थे। बारह मार्च को अज्ञात लड़के दुकान में घुसकर दुकान से मोबाइल, कैश, एवं अन्य सामान ले गए थे। फिर बिधनू में अज्ञात चोर दहेज का सारा सामान उठा ले गए थे। जो थाना बिधनू में पंजीकृत है। वहीं 23 फरवरी को कठेरुआ वाजार सागर हाइवे पर स्थित बन्द दुकान से पान मसाला, सिगरेट के गत्ते सहित नगदी पार कर दी थी। जो थाना बिधनू में पंजीकृत है। 27/28 जनवरी को रात्रि मे बघारा मोड पिपरगवां रोड स्थित सैनिक हार्ड वेयर की दुकान में अज्ञात चोरों ने ताला तोड़ दुकान में रखी पेन्ट की बाल्टियां, समर मोटर, बैट्रा और लोहे का सामान चोरी कर लिया था। थाना सेन पश्चिम पारा में पंजीकृत है। 16 मार्च को डी ब्लाक किदवई नगर वर्मा ज्वैलर्स का ताला तोड़ चाँदी का सामान चोरी कर ले गए थे। थाना किदवई नगर में पंजीकृत है। सभी आरोपियों पर मुकदमा पंजीकृत कर कागजी कार्यवाही कर जेल भेजा जा रहा है।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story