×

Kanpur News: चुनाव चेकिंग में पकड़े गए लाखों रुपए, बुलाया गया उड़न दस्ता व निगरानी दल

Kanpur News: चेकिंग के दौरान समस्त फोर व्हीलर वाहन व संदिग्ध वाहन को बारीकी से चेक किया जा रहा था। व्यक्तियों के पास से एक बैग में 18 लाख रुपए मौजूद मिले।

Anup Pandey
Published on: 2 April 2024 9:07 AM GMT
Kanpur News: चुनाव चेकिंग में पकड़े गए लाखों रुपए, बुलाया गया उड़न दस्ता व निगरानी दल
X

Kanpur Police checking campaign   (फोटो: सोशल मीडिया )

Kanpur News: लोक सभा चुनाव को लेकर शहर में पुलिस का चेकिंग अभियान शुरू हो चुका हैं। वहीं आज चेकिंग के दौरान शहर में कई थाना क्षेत्रों में लाखों का रूपया पुलिस ने पकड़ा। जहां पुलिस द्वारा पकड़े गए रुपयों की जानकारी मांगी गई। इस पर करोबारी कोई जवाब नहीं दे सके। जहां पुलिस द्वारा उड़न दस्ता और निगरानी दल को बुलाया गया।

बर्रा थाना में पकड़ा गया आठ लाख पचास हजार

बर्रा थाना प्रभारी तेज बहादुर सिंह मय फोर्स के साथ स्वामी विवेकानंद इंटर कॉलेज कर्रही रोड पर गुलाबी बिल्डिंग के पास चेकिंग कर रहे थे। तभी चेकिंग के दौरान वाहन को चेक किया गया तो उसके चालक सौरव सचान पुत्र वीरेंद्र कुमार सचान निवासी जे ब्लॉक विश्व बैंक कॉलोनी बर्रा के पास से 8,50,000 नगद बरामद किया गया। एफ एस टी टीम को मौके पर बुलाकर कैश के संबंध में नियम अनुसार अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।


नौबस्ता थाना क्षेत्र में पकड़ा गया 18 लाख रूपए

नौबस्ता पुलिस टीम द्वारा चेकिंग अभियान जुगिया मोड चौकी यशोदा नगर में चलाया जा रहा था।चेकिंग के दौरान समस्त फोर व्हीलर वाहन व संदिग्ध वाहन को बारीकी से चेक किया जा रहा था। तभी थाना चकेरी की तरफ से एक कार को रोका गया। जिसमें चेक किया गया। कि बैठे व्यक्तियों के पास से एक बैग में 18 लाख रुपए मौजूद मिले। बैठे हुए व्यक्तियों से पूछताछ की गई तो अनिल कुमार पुत्र सोमनाथ सिंह निवासी लालगंज रायबरेली तथा राजेश कुमार गुप्ता पुत्र गिरजा शंकर गुप्ता निवासी लालगंज रायबरेली व आयुष गुप्ता पुत्र राजेश कुमार निवासी ने रुपयों के बारे में बताया कि हम लोग मसाले का कारोबार करते हैं। इस संबंध में कोई भी कागजात दिखाने से काफिर रहे। मौके पर गाड़ी को कब्जे में लिया गया तथा संबंधित स्टेटिक टीम को सूचना प्रेषित की गई तथा अग्रिम विधि कार्रवाई की जा रही है।

वहीं थाना गुजैनी और मूलगंज क्षेत्र में भी चेकिंग के दौरान काफी रूपया पकड़ा गया है। जहां पुलिस और निगरानी दल जांच कर रही है। वहीं इस बात की सूचना उच्च अधिकारीयों को दे दी गई है। वहीं बताया कि आचार संहिता तक पचास हजार रूपए ले जानें की अनुमति है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story