Kanpur News: लायर्स एसोसिएशन चुनाव आज, 6794 मतदाता 61 प्रत्याशियों के भाग्य का करेंगे फैसला

Kanpur News: बुजुर्गों के लिए कचहरी से डीएवी कालेज तक मतदान के लिए आने जानें वालों और दिव्यांग अधिवक्ताओं के लिए करीब एक दर्जन ई-रिक्शा लगाए गए हैं।

Anup Pandey
Published on: 20 Feb 2024 4:18 AM GMT
Kanpur News
X

कानपुर पुलिस (Newstrack)

Kanpur News: कानपुर में कचहरी के लायर्स एसोसिएशन चुनाव के लिए आज यानि मंगलवार सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक डीएवी कालेज में मतदान होगा। मतदान में अधिवक्ताओं के लिए सीओपी नंबर जरूरी होगा। बिना इसके वोट नहीं डाल पाएगा। 457 बुजुर्ग अधिवक्ताओं का वोट बूथ नंबर 1 और 269 युवाओं के वोट बूथ नंबर 14 पर पड़ेंगे। सबसे ज्यादा 660 वोट बूथ नंबर सात पर पड़ेंगे।

6794 मतदाता 61 प्रत्याशियों का करेंगे फैसला

6794 मतदाता 61 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे, तो वहीं इनकी गिनती पंडित राम कुमार शुक्ला हाल में होंगी। पहले अध्यक्ष और महामंत्री के प्रत्याशियों के मत गिने जाने के बाद देर शाम तक इन दोनों का परिणाम आ जायेगा। इसके बाद अन्य पदों का निर्णय होगा। वहीं, वोट के लिए सीओपी और क्यूआर कोड जरुरी होगा। क्यूआर कोड सबके मोबाइल पर भेज दिए गए है।


बुजुर्गों के लिए लगाए गए ई रिक्शा

बुजुर्गों के लिए कचहरी से डीएवी कालेज तक मतदान के लिए आने जानें वालों और दिव्यांग अधिवक्ताओं के लिए करीब एक दर्जन ई-रिक्शा लगाए गए हैं। वोट करने के बाद ई-रिक्शा से वापस कचहरी भी जाएंगे। मतदान के दौरान कोई भी अधिवक्ता असलहा नहीं लायेगा। जिससे कोई घटना हो सके।

डीएवी तिराहे तक रेड जोन

डीएवी इंटर कालेज की तरफ दीवार तोड़कर निकासी का रास्ता बनाया गया है। पुलिस के दो और एल्डर्स कमेटी के दो कंट्रोल रूम बनाए गए हैं। गोरा कब्रिस्तान से डीएवी तिराहे तक रेड जोन घोषित है। जिसमें आज आम आदमी और किसी तरह का वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। वहीँ, सरकारी एमबुलेंस को रास्ता दिया जायेगा। मतदान कराने के लिए 45 सेवानिवृत्त सैन्यकर्मी और 50 एआरओ लगाए गए हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story