×

Kanpur News: काउंटिंग स्थल के पास से जब्त की गई शराब, कार की डिग्गी में छुपाकर रखा था

Kanpur News: शराब कार की डिग्गी में छुपाकर रखी गई थी, और नतीजों के दौरान इसको बांटे जाना था। लेकिन चेकिंग के दौरान पुलिस ने इसे बरामद कर लिया।

Anup Panday
Published on: 13 May 2023 2:33 PM GMT
Kanpur News: काउंटिंग स्थल के पास से जब्त की गई शराब, कार की डिग्गी में छुपाकर रखा था
X
UP Nikay Chunav 2023

Kanpur News: नगरीय निकाय चुनाव की मतगणना की सुबह पुलिस ने काउंटिग स्थल के पास से शराब जब्त की। यह शराब कार की डिग्गी में छुपाकर रखी गई थी, और नतीजों के दौरान इसको बांटे जाना था। लेकिन चेकिंग के दौरान पुलिस ने इसे बरामद कर लिया।

नौबस्ता मतगणना स्थल के गेट पर बरामदगी

मतगणना के दिन पूरे जनपद में शराब की दुकाने बंद हैं, लेकिन किसी उम्मीदवार के समर्थकों ने इसके लिए वैकल्पिक व्यवस्था कर रखी थी। नौबस्ता काउंटिंग स्थल के गेट नंबर एक के बाहर आलाधिकारी वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। तभी एक कार की डिग्गी में से शराब बरामद की गई। पुलिस ने कार चालक से पूछा कि सुबह-सुबह वो शराब कहां से ले आया तो वह अधूरी जानकारी ही दे सकता। कार चालक को हिरासत में लेकर शराब सहित नौबस्ता थाने भेजा गया। वहां उससे पूछताछ चल रही है कि ये शराब किसने मंगवाई थी। उस वाहन चालक ने काउंटिंग स्थल के आसपास कहीं और ऐसे शराब को छुपाकर नहीं रखा गया हो।

बंदी के बाद कालाबाजारी सक्रिय

मतगणना के पहले शराब ठेके बंद करा देने के पीछे प्रशासन की मंशा यह रहती है कि माहौल न बिगड़े। लेकिन जनपद में कालाबाजारी सक्रिय हैं। सूत्र बताते हैं कि कुछ जगहों पर बीती देर रात ब्लैक में शराब की बिक्री होती रही। पुलिस ने कई जगह तलाशी अभियान भी चलाया, लेकिन कालाबाजारी करने वाले उससे एक कदम आगे दिखाई दिए। गली-मोहल्ले में शराब पीकर कुछ लोग झूमते दिखाई दिए। पूछने पर बताने लगे कि ज्यादा दाम में इधर-उधर से शराब का बंदोबस्त हो जा रहा है।

कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण मतगणना जारी

जनपद में कड़ी सुरक्षा के बीच काउंटिंग का काम शांतिपूर्ण जारी है। सभी मतगणना स्थलों पर प्रशासनिक अमले और पुलिस के अलावा सादी वर्दी में भी जवानों की तैनाती की गई है। जो किसी भी तरह की संदेहास्पद गतिविधि पर नजर रख रहे हैं।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story