×

Kanpur News: भोले के दरबार से आर्शीवाद लेकर BJP प्रत्याशी देवेंद्र सिंह ने कराया नामांकन

Kanpur News: कचहरी नामांकन कराने गए भाजपा प्रत्याशी देवेन्द्र सिंह भोले के साथ मंत्री राकेश सचान, पूर्व सांसद जगतवीर सिंह द्रोण मौजूद रहे। वहीं, सभी कागजों के साथ नामांकन दाखिल किया।

Anup Pandey
Published on: 18 April 2024 9:14 AM GMT
Lok Sabha Election 2024
X

भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र सिंह भोले (Pic: Newstrack)

Kanpur News: कानपुर नगर और अकबरपुर में लोकसभा चुनाव में नामांकन को लेकर जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। वहीं, प्रत्याशी भी नामांकन की तैयारी में जुट गए है। इसी नामांकन प्रक्रिया में आज यानि गुरुवार को अकबरपुर सीट से भाजपा प्रत्याशी देवेन्द्र सिंह भोले ने कचहरी पहुंचकर नामांकन कराया।

परमट मंदिर से भोले का लिया आशिर्वाद

44 अकबरपुर लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र सिंह भोले कार्यकर्ताओं की अपार भीड़ के साथ बाबा आनंदेश्वर का आशीर्वाद लेकर पद यात्रा करते हुए कचहरी पहुंचे और अपना नामांकन कराया। आज अकबरपुर लोकसभा के सभी कार्यकर्ता परमट बाबा आनंदेश्वर धाम पर एकत्रित हुए। जहां नामांकन के पहले जनसभा हुई। जिसको प्रत्याशी देवेन्द्र सिंह भोले, उत्तर प्रदेश के राज्य मंत्री समाज कल्याण विभाग असीम अरुण ने संबोधित कर कार्यकर्ताओं में ऊर्जा भरने का काम किया। नामांकन से पहले भाजपा प्रत्याशी की बैठक लोकसभा संचालन समिति के साथ केंद्रीय कार्यालय छपेड़ा पुलिया काकादेव पर हुई थी।


अकबरपुर लोकसभा मीडिया प्रभारी विकास मिश्रा, अशोक सिंह दद्दा ने बताया एनडीए के घटक दलों ने कल ही केंद्रीय कार्यालय पर बैठक कर प्रत्याशी के समर्थन में कार्य करने व नामांकन में भारी संख्या के साथ शामिल होने की बात कही थी। आज भीड़ की ताकत ने दिखा दिया कि ये भीड़ भाजपा के साथ है।

नामांकन में ये लोग रहें उपस्थित

कचहरी नामांकन कराने गए भाजपा प्रत्याशी देवेन्द्र सिंह भोले के साथ मंत्री राकेश सचान, पूर्व सांसद जगतवीर सिंह द्रोण मौजूद रहे। वहीं, सभी कागजों के साथ नामांकन दाखिल किया। नामांकन से पहले ही जिला प्रशासन ने सभी तैयारी कर ली थी। भाजपा प्रत्याशी देवेन्द्र सिंह ने कहा कि ये नामांकन मेरा नहीं मेरी पूरी लोकसभा का है। जो जनता मुझको दो बार से जिताकर दिल्ली भेज रही है। फिर यहीं जनता हमको दिल्ली भेजने का काम करेगी और नरेंद्र मोदी को देश का तीसरी बार प्रधानमंत्री बनायेगी।

सुबह 11 बजे से लागू हुई अधिसूचना

चौथे चरण के लिए गुरूवार सुबह से अधिसूचना लागू हो गई है। 25 अप्रैल नामांकन की आखिरी तारीख होगी। 29 अप्रैल तक नाम वापसी का मौका रहेगा। 13 मई को वोटिंग है। चौथे चरण में चुनावी सरगर्मी के साथ कन्नौज में कड़ा मुकाबला दिखेगा। लेकिन, अभी तक सपा ने प्रत्याशी नहीं उतारा है। वहीं, बीएसपी ने अपना प्रत्याशी उतार दिया है। अकबरपुर से पिछली बार तीसरे नंबर पर रहे राजा राम पाल को सपा ने प्रत्याशी घोषित किया है। लेकिन, सपा के कद्दावर नेता पार्टी को छोड़ भाजपा में शामिल हो गए हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story