Kanpur News: रिश्तेदार बन बीमा कराने आया युवक, LIC मैनेजर के घर से 13 लाख का माल लेकर फरार

Kanpur News: बीमा कराने के बहाने युवक एलआईसी मैनेजर के घर पर रात भर रुका रहा। मगर सुबह होने से पहले 13 लाख का माल चोरी करके फरार हो गया।

Anup Pandey
Written By Anup Pandey
Published on: 14 July 2024 5:04 AM GMT
Kanpur News
X

घर में हुई चोरी। (Pic: Newstrack)

Kanpur News: कानपुर जिले के बर्रा थाना क्षेत्र में एक घटना ऐसी देखने को मिली। जहां एक युवक ने एलआईसी असिस्टेंट मैनेजर को फोन कर सीआईएसएफ का जवान और रिश्तेदार बता पॉलिसी कराने की बात कह घर पर आ गया। देर रात हो जाने पर घर पर रुक जाने की बात कही। ऑनलाइन खाना मांगाया। दोनों ने साथ खाना खाया। मगर दूसरे दिन देखा तो घर की अलमारी से नगदी समेत 13 लाख का माल पार कर दिया। वहीं पुलिस को जानकारी होने पर बर्रा थाना की पुलिस मौक़े पर पहुंची।

रिश्तेदार बता घर आया युवक

मूलरूप से इटावा निवासी सत्येंद्र सिंह बर्रा 7 में पत्नी शालिनी संग रहते हैं। बेटा एक कंपनी में बाहर कार्यरत है। सत्येंद्र रतनलाल ब्रांच में एलआईसी असिस्टेंट मैनेजर के पद पर हैं। सत्येंद्र ने बताया कि पत्नी अपने मायके बीमार पिता को देखने गई है। शुक्रवार को एक व्यक्ति ने फोन कर कहा कि उसका नाम रवींद्र सिंह चौहान है। हम सीआईएसएफ जवान हैं, मेरी पोस्टिंग छत्तीसगढ़ में है। आपसे अपने बेटे के लिए एक एलआईसी पॉलिसी लेनी है। इस पर सतेंद्र ने युवक को ब्रांच आने को कहा। युवक ने कहा ट्रेन के सफर में आते आते शाम हो जायेगी तो ब्रांच आने में देर हो जाएगी, तो वह घर आ जाएगा। जब सत्येंद्र ने घर आने के लिए मना किया तो व्यक्ति ने अपनी रिश्तेदारी निकाल इटावा का मूल निवासी व उनका दूर का रिश्तेदार बताया।

देर शाम को आया घर और रात में रुक किया भोजन

शाम सात बजे वह घर पहुंच गया। इसके बाद उन्होंने बेटे के लिए कुछ बीमा पॉलिसी बताई। इसके बाद बातों में उलझाते हुए कहा कि देर हो जाएगी, कल चला जाऊंगा तो उसके लिए ऑनलाइन खाना मंगवाया। सत्येंद्र के मुताबिक, इसके बाद अचानक उन्हें नींद आ गई। सुबह उठे तो अलमारियों के लॉकर खुले पड़े थे, सामान अस्त व्यस्त था। दूसरे कमरे में जाकर उस व्यक्ति को देखा तो वह भी गायब था। यह देख होश उड़ गए।

तीन लाख की नगदी समेत 13 लाख का माल चोरी

शातिर तीन लाख रुपये नगद समेत 13 लाख रुपये का माल लेकर फरार हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घर में लगे सीसीटीवी फुटेज चेक किए तो देर रात ढाई बजे आरोपित मुंह बांध कर घर से निकलते हुए कैद हुआ है। बर्रा थाना प्रभारी तेज बहादुर सिंह ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में आरोपित कैद हुआ है, रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है।

भतीजे के मोबाइल से मंगाया खाना

सत्येंद्र के घर के सामने रहने वाले भतीजे विक्रम ने बताया कि व्यक्ति के आने पर चाचा सत्येंद्र ने उसके लिए मेरे मोबाइल से ऑनलाइन ऐप से खाना मंगवाया। डिलीवरी ब्वॉय खाने लेकर आया तो विक्रम सत्येंद्र के घर के पहले तल पर लेकर जाने लगे, इसपर शातिर ने चाचा के मोबाइल से फोन कर कहा कि खाना ऊपर देने मत आओ, नीचे आकर ले लेंगे।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story