UP: 'शादी तो तुम्हारी पोती से ही होगी,कार्ड बांटने जा रहा', मनचले ने पिता को भेजा शादी का कार्ड

Kanpur News: कानपुर शहर में मनचले ने लड़की को बदनाम करने के लिए शादी के फर्जी कार्ड छपाव ड़ाले। साथ ही रिटायर्ड फौजी की नाबालिग पोती से जबरन शादी करने की धमकी दे गया है।

Anup Pandey
Published on: 6 March 2024 5:09 PM GMT
लड़के ने जबरन शादी करने की दी धमकी।
X

लड़के ने जबरन शादी करने की दी धमकी। (Pic: Social Media)

Kanpur News: कानपुर नगर के नौबस्ता थाना क्षेत्र में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां किशोरी को बदनाम करने के लिए एक युवक ने शादी के कार्ड तक छपवा दिए। कार्ड में बारात का स्थान भी दे दिया। पीड़ित ने नौबस्ता थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस मुक़दमा दर्ज करने के बाद आरोपी की तलाश कर रही है। रिटायर्ड फौजी की नाबालिग पोती संग शादी करने को इलाके में रहने वाले शोहदे ने चिल्लाते हुए धमकी दी कि शादी तेरी पोती संग ही करूंगा।

बांट दिए शादी के कार्ड

नौबस्ता निवासी फोर्स से रिटायर्ड कर्मी ने बताया कि मेरा बेटा एक कंपनी में शहर से बाहर कार्यरत है। घर पर बहू व पोती के साथ रहते हैं। लड़की के बाबा ने बताया कि इलाके का ही रहने वाला गगन सिंह उनकी पोती को राह चलते परेशान करता है। पहले भी गगन ने पोती के साथ छेड़खानी की थी। उसके खिलाफ़ छेड़छाड़, गाली गलौज, धमकी की धारा में रिपोर्ट दर्ज हुई थी। शोहदे ने किशोरी के पिता के मोबाइल पर शादी का फर्जी कार्ड तक भेज दिया। कार्ड में धूमधाम से बारात लेकर आने की बात लिखी है। पीड़ित पक्ष ने पहले आरोपी पर वर्ष 2020 में छेड़खानी व मारपीट धमकी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था।

दोबारा हुआ मुकदमा

बीते 16 फरवरी की रात गगन घर के सामने से गाली गलौज करते हुए निकला। उसने कहा कि शादी तो तुम्हारी पोती के ही साथ होगी। कार्ड बांटने जा रहा हूं। इसके बाद 29 फरवरी को लड़की के पिता के मोबाइल पर एक कार्ड भेजा। कार्ड में लिखा था कि वह उनकी पोती के साथ 13 अक्टूबर 2023 को शादी कर चुका है। 29 फरवरी 2024 को धूमधाम से बारात आवास विकास स्थित उनके घर आएगी। इस मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। अब एक बार फिर मुकदमा दर्ज कराया गया है। नौबस्ता इंस्पेक्टर जगदीश पांडेय ने बताया कि आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर तलाश की जा रही है। जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

आरोपी को नहीं है पुलिस का खौफ

पहले छेड़खानी, फिर शादी के कार्ड बांटना। इन हरकतों को देख कर कहा जा सकता है कि शोहदे को पुलिस का खौफ नहीं है। दो मुकदमें होने के बाद भी पुलिस आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। जिससे शोहदे के हौसले बुलंद है। इसकी हरकतों से किशोरी का परिवार परेशान है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story