×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Kanpur News: सिलेंडर रीफिल की दुकान में ब्लास्ट से लगी आग

Kanpur News: अवैध रूप से चल रहे सिलेंडर रीफिलंग की दुकान में ब्लास्ट होने आग लग गई। दमकल कर्मीयों ने मौके पर पहुंच कर आग बुझाई।

Anup Pandey
Published on: 25 May 2024 9:54 AM GMT
Kanpur News
X

सिलेंडर फटने से लगी आग। (Pic: Newstrack)

Kanpur News: बर्रा थाना अन्तर्गत दामोदर नगर में सिलेंडर फटने से भीषण आग लग गई। आग की लपटों को देख दुकानदार ने भाग कर अपनी जान बचाई। वहीं दो सिलेंडर के ब्लास्ट होने से क्षेत्र में दहशत फैल गई। सूचना होते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड टीम मौके पर पहुंची।

रिफील दुकान में लगी आग

जानकारी के अनुसार सुरेंद्र साहू पुत्र श्री बालक साहू की दामोदर नगर स्थित एक गैस सिलेंडर रिफलिंग की दुकान है। जहां आज अज्ञात कारणों से सिलेंडर में आग लग गई। वहीं दुकान में करीब आधा दर्जन सिलेंडर और रखे थे। आग ने उनको भी चपेट में ले लिया। एक सिलेंडर के ब्लास्ट होने के बाद क्षेत्र में दहशत सी फैल गई। आग लगते समय दुकानदार ने भागकर अपनी जान बचाई। एक सिलेंडर फटने के बाद आग ने अपना विकराल रूप ले लिया। जिसके बाद दुसरा सिलेंडर भी ब्लास्ट हो गया। जिससे पड़ोसी भी घर से भागकर बाहर आ गए।

सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस

आग लगने और सिलेंडर के ब्लास्ट होने की खबर मिलते ही मौके पर सहायक पुलिस आयुक्त नौबस्ता ,प्रभारी निरीक्षक बर्रा ,चौकी प्रभारी बर्रा अन्य थाना पुलिस फ़ोर्स पहुंची। जहां फायर ब्रिगेड को सूचना दी। सूचना मिलते ही कुछ देर में फायर ब्रिगेड की दो गाड़िया आ गई। फायर बिग्रेड के जवानों ने दुकान की बगल वाली दीवाल तोड़ कर फायर बिग्रेड की सहायता से आग को पूर्णतया बुझा दिया गया है। वहीं आग से कोई जनहानि नहीं हुई।

अवैध रूप से चल रहा था रिफलिंग का काला कारोबार

फायर ब्रिगेड को सूचना मिली कि थाना बर्रा के अंतर्गत एक मकान में अवैध रूप से चलाई जा रही गैस सिलेंडर रीफिल की दुकान में गैस सिलेंडर फट गया है। सूचना पर एफएस फजलगंज से एक फायर टैंकर 7655 व एफएस किदवई नगर से फायर टैंकर 0237 ने घटनास्थल पर पहुंच आग बुझाई। आग दो गैस सिलेंडर ब्लास्ट हुए हैं। जिनके चीथड़े उड़ गए। तीन गैस सिलेंडर क्षतिग्रस्त हुए। सीएफओ दीपक शर्मा ने बताया कि थाना बर्रा दामोदर नगर में दुकान में गैस सिलेंडर फटने की सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए एफएस फजलगंज से 2 यूनिट द्वारा आग को बुझाया गया। एवं अत्यधिक ताप से सिलेंडरों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया। जिससे एक बड़ी जनहानि होने से बचा ली गई।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story