Kanpur News: टेनरी में लगी भीषण आग, आग बुझाते समय छत का प्लास्टर गिरने से फायर कर्मी घायल

Kanpur News: जाजमऊ के डिफेंस कॉलोनी निवासी जावेद इकबाल की 150 फीट रोड हड्डी मिल के पास नाज टेनरी है। थाना प्रभारी अजय प्रकाश ने बताया कि देर रात टेनरी के अपर सेक्शन में शार्ट सर्किट से आग लग गई।

Anup Pandey
Published on: 14 July 2024 8:34 AM GMT
kanpur news
X

कानपुर में टेनरी में लगी भीषण आग (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: जाजमऊ में शनिवार देर रात एक टेनरी में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। मौके पर पहुंची दमकल की आधा दर्जन गाड़ियो ने करीब दस घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। वही आग बुझाने के दौरान एक दमकल कर्मी भी घायल हो गया। वही रविवार सुबह धुआं निकलने तक दमकल की गाड़िया मौजूद रही।

भीषण आग से फैक्ट्री जलकर राख

जाजमऊ के डिफेंस कॉलोनी निवासी जावेद इकबाल की 150 फीट रोड हड्डी मिल के पास नाज टेनरी है। थाना प्रभारी अजय प्रकाश ने बताया कि देर रात टेनरी के अपर सेक्शन में शार्ट सर्किट से आग लग गई। धीरे धीरे आग बढ़ती गई।टेनरी में मजदूरों ने पहले आग को बुझाने का प्रयास किया। लेकिन आग बढ़ता देख मजदूर शोर मचाते हुए टेनरी से बाहर आ गए। फिर टेनरी मालिक और दमकल समेत पुलिस को सूचना दी।

दस घंटे में बुझी आग

सूचना पर पुलिस और मीरपुर, जाजमऊ फायर स्टेशन से छह दमकल पहुंच गई। दमकल कर्मियों ने करीब दस घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से छत कमजोर हो गई। जिससे छत का प्लास्टर दमकल कर्मी सलमान अली के हाथ पर गिर गया। जिससे वह घायल हो गया। उसे उपचार के लिए पास के निजी अस्पताल भेजा गया। आज सुबह भी धुआं निकलने के चलते दो से तीन गाड़ियां पानी डालती रही। जब धुआं पूरी तरह से निकलना बंद हो गया। तब दमकल की गाड़िया वापस गई।

अग्निशमन अधिकारी ने दी जानकारी

जाजमऊ फायर स्टेशन के अग्निशमन अधिकारी राहुल नंदन ने बताया कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी। आग बुझाने में एक दमकल कर्मी घायल हो गया था। फिलहाल आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है। वहीं आग से टेनरी में रखा सारा माल व चमड़ा जलकर खाक हो गया।मिनी कंट्रोल के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई थी कि जाजमऊ स्थित फैक्टरी में आग लगी है।मौके पर पहुंचकर देखा की नाज़ लेदर्स फैक्टरी, 14ए 150 फिट रोड जाजमऊ में भयंकर आग लगी है। तत्काल 2 डिलीवरी से पंपिंग शुरू की गई। सहयातार्थ अन्य टेंडर की मांग की गई, जिस पर एफएस मीरपुर, फजलगंज, किदवई नगर, लाटूश रोड, नरवल से टेंडर पहुंचे। सात फायर टेंडर द्वारा आग को पूर्ण रुप से बुझाकर शांत कर दिया गया। घटना में कोई जनहानि नही है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story