×

Kanpur News: देर रात कपड़ा गोदाम में लगी भीषण आग, दो दर्जन से अधिक दमकल गाड़ियों ने 8 घण्टे बाद आग पर पाया काबू

Kanpur News: सूचना पर दमकल मौक़े पर पहुंची। और दमकल कर्मियों ने पड़ोस में रहने वालों के मकान से परिवार को बाहर निकलवाया। वहीं पुलिस को सूचना होने पर पुलिस कमिश्नर मौके पर पहुंचे।

Anup Pandey
Published on: 6 Oct 2023 6:43 AM GMT (Updated on: 6 Oct 2023 7:50 AM GMT)
massive fire broke out in textile warehouse kanpur
X

massive fire broke out in textile warehouse kanpur (photo: social media )

Kanpur News: आर्मी की वर्दी व किट सामान बनाने वाले गोदाम में देर रात अज्ञात कारणों से आग लग गई। फैक्ट्री के अंदर सो रहे मजदूर आग की लपटों को देख भाग कर बाहर पहुंचे। और फैक्ट्री मालिक सहित दमकल को सूचना दी। सूचना पर दमकल मौक़े पर पहुंची। और दमकल कर्मियों ने पड़ोस में रहने वालों के मकान से परिवार को बाहर निकलवाया। वहीं पुलिस को सूचना होने पर पुलिस कमिश्नर मौके पर पहुंचे। दमकल की टीम अभी भी आग बुझाने में लगी है। वहीं आग से करोड़ों रुपए का माल जलकर राख हो गया है।

नौबस्ता थाना क्षेत्र के बसन्त विहार चौकी का मामला

आर्मी की वर्दी व किड बनाने वाले गोदाम में देर रात करीब तीन बजे आग लग गई।आग की लपटों को देख फैक्ट्री में सो रहे मजदूरों ने भाग कर अपनी जान बचाई। वहीं बाहर निकलने के बाद फैक्ट्री मालिक सुनील कुमार के साथ दमकल को सूचना दी। सूचना मिलते ही दमकल की गाड़िया मौके पर पहुंच गई। वहीं पुलिस को सूचना होते ही पुलिस कमिश्नर भी मौके पर पहुंच गए।


फैक्ट्री मालिक सुनील कुमार मछरिया गांव राजीव बिहार में रहते हैं। इनकी एसडी एंटरप्राइज के नाम से संजय गांधी नगर में आर्मी की ड्रेस व किड बनाने का कारखाना है। सुनील ने बताया कि यहां आर्मी की वर्दी बनने के साथ गोदाम भी बना हुआ है। रोज की तरह रात को घर चले गए थे।करीब रात तीन बजे मजदूरों का फोन आया कि साहब गोदाम में भीषण आग लग गई है। मैं घर से तुरंत गोदाम पहुंचा जहां देखा कि आग की लपटों ने पूरे गोदाम को घेर रखा है। वहीं सभी मजदूरों के बारे में जानकारी करी तो सभी मजदूर सुरक्षित मिले। सुनील कुमार ने बताया कि आग से करीब करोड़ों का नुकसान हो चुका हैं। मेरा सब कुछ बेकार हो गया।

दो दर्जन से अधिक लगी दमकल की गाड़िया

आग की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़िया मौके पर पहुंच गई। और आग बुझाने में लग गई। वहीं फायर टीम के साथ फायर सीएफओ भी मौक़े पर पहुंच गए। जहां आस पास के मकानों को खाली कराया। सीएफओ ने बताया कि आग को काबू में किया जा रहा है। करीब अभी तक दो दर्जन से ज्यादा गाड़िया आ चुकी है। आग किस कारण लगी हैं। अभी इसकी जानकारी की जा रही है। आग लगने के समय गोदाम में 30 से 40 लेवर गोदाम में सो रहे थे सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। कोई भी जनहानि नहीं हुई है।


आग की सूचना पर पहुंचे पुलिस कमिश्नर

आग की सूचना पर सुबह पुलिस कमिश्नर भी पहुंच गए। वहीं आग का कारण भी पता किया। और किसी प्रकार जनहानि की जानकारी भी की। पुलिस कमिश्नर के साथ नौबस्ता घटनास्थल पर ज्वाइन पुलिस कमिश्नर भी पहुंचे। मौके पर एसीपी, डीसीपी, एडीसीपी भी मौजूद रहे।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story