×

Kanpur News: MCA वाला निकला गांजा तस्कर, एनसीआर में करते थे गांजा की सप्लाई, एक कुंतल से ज्यादा माल बरामद

Kanpur News: पुलिस अपनी टीम के साथ गांजा सप्लाई करने वालों को पकड़ने के लिए बिठूर मार्ग पर चैकिंग लगा दी। जहा चैकिंग के दौरान कार सहित तीन आरोपियों को पकड़ लिया। पूछताछ में कार में गांजा रखने की बात बताई। जहां पुलिस कार सहित तीनों को थाने ले आई।

Anup Pandey
Published on: 14 Jan 2024 7:39 PM GMT
MCA youth used to supply ganja in NCR, more than one quintal of goods recovered
X

MCA करने वाला युवक एनसीआर में करते थे गांजा की सप्लाई, एक कुंतल से ज्यादा माल बरामद: Photo- Newstrack

Kanpur News: कानपुर पुलिस अपराध को लगाम लगाने के लिए दिन रात एक कर दे रही है वहीं जिले में नशा सप्लाई करने वालों के खिलाफ धर पकड़ का अभियान चला रही है। इसी अभियान के तहत कल्याणपुर पुलिस को आज मुखबिर की सूचना मिली। मुखबिर ने पुलिस को बताया कि एक कार जो गांजा लेकर अलीगढ़ की तरफ़ कुछ ही देर में कानपुर बिठूर मार्ग से जानें वाली है। सूचना मिलते ही पुलिस अपनी टीम के साथ गांजा सप्लाई करने वालों को पकड़ने के लिए बिठूर मार्ग पर चैकिंग लगा दी। जहा चैकिंग के दौरान कार सहित तीन आरोपियों को पकड़ लिया। पूछताछ में कार में गांजा रखने की बात बताई। जहां पुलिस कार सहित तीनों को थाने ले आई।

एमसीए वाला निकला गांजा तस्कर

पुलिस उपायुक्त पश्चिम विजय ढुल ने प्रेस वार्ता में बताया कि गठित चैकिंग टीम के द्वारा मंगलदीप अपार्टमेन्ट से 100 मीटर आगे बिठूर रोड़ पर चैकिंग के दौरान मुखबिर से मिली सूचना पर आ रही स्विफ्ट डिजाइर गाड़ी नं0 UP81BC9662 जिसमें तीन लोग सवार है। जिसमें उनको चैक किया गया,चैकिंग के दौरान इनकी गाड़ी से 01 कुन्तल 100 ग्राम नाजायज गाँजा बरामद हुआ।आरोपितों के पास से पुलिस ने सप्लाई में प्रयुक्त कर समेत 15 हजार की नगदी भी बरामद की है।

दो है बारहवीं पास

पूछताछ करने पर इन्होंने अपना नाम राहुल निवासी दरकन नगरिया थाना खैर जनपद अलीगढ़,आकाश तेवतिया निवासी मालीपुरा खैर थाना खैर जनपद अलीगढ़, प्रशान्त शर्मा निवासी दरकन नगरिया पोस्ट ऐदलपुर थाना खैर जनपद अलीगढ़ बताया, इन अभियुक्तों ने यह बताया कि गाँजा मधुपुर जिला सोनभद्र से आगे करीब 50-60 किमी दो व्यक्तियों से खरीदा गया था। इसको बेचने के लिए वापस अलीगढ़ जा रहे थे।आरोपितों ने बताया कि वह लोग इस माल को अलीगढ़ व आसपास के जिलों समेत एनसीआर में सप्लाई करते थे। जिन पर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।अभियुक्तगणों का अलीगढ़ से आपराधिक इतिहास व अन्य जानकारी प्राप्त की जा रही है। वहीं पुलिस उपायुक्त पश्चिम जोन द्वारा गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को 25000/- रुपये नगद इनाम देने की घोषणा की है।

पुलिस उपायुक्त पश्चिम श्री विजय ढुल द्वारा छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय स्थित अपर पुलिस उपायुक्त पश्चिम कार्यालय में थानाक्षेत्र कल्याणपुर में हुई मादक पदार्थ की बरामदगी भारी मात्रा में गांजा पकड़ा गया। जिसमें एक क्विंटल 100 ग्राम गांजे के साथ 03 अभियुक्त गिरफ्तार किए है। वहीं गांजे कि कीमत करीब 15 लाख रूपये है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story