×

Kanpur News: 500 केस दर्ज करा देना, चढ़ा दो देखा जायेगा कानूनगो पर गाड़ी, मुकदमा दर्ज खनन माफिया सहित तीन गिरफ्तार

Kanpur News: कानूनगो शिव किशोर तिवारी ने खनन के लिए मना किया, तो खनन माफिया अभद्रता करते हुए गाली-गलौज करने लगे। इस दौरान दोनों में जमकर बहस हुई। खनन माफिया की बहस होने के बाद टीम को डंपर से रौंदने का प्रयास किया।

Anup Pandey
Published on: 15 Oct 2023 5:54 PM GMT
X

  कानपुर में खनन माफिया ने कहा- चढ़ा दो कानूनगो पर गाड़ी, देखा जायेगा: Video- Newstrack

Kanpur News: कानपुर के महारापुर में अवैध खनन को रोकने गई राजस्व टीम पर खनन माफिया ने डंपर चढ़ाने की कोशिश की। टीम ने भागकर किसी तरह अपनी जान बचाई। वहीं खनन माफिया धमकी देते हुए कह रहा है कि एक नहीं, 500 केस दर्ज करा देना। चढ़ा दो इस पर गाड़ी।

मामला महाराजपुर का

काफी दिनों से हो रहे खनन की सूचना ग्रामीणों ने राजस्व विभाग को दी। इस पर राजस्व विभाग की टीम महाराजपुर के मूंजखेड़ा में हो रहे खनन के समय पहुंच गई। नरवल एसडीएम ऋषभ वर्मा ने राजस्व विभाग की टीम को मौके पर भेजा। कानूनगो शिव किशोर तिवारी मौके पर पहुंचे। वहीं टीम ने देखा कि जेसीबी लगा कर मिट्टी का अवैध खनन किया जा रहा है। इसके साथ ही मिट्टी को डंपर में लोड किया जा रहा है।

खनन होते देख करने लगे कार्यवाही

खनन होते देख कानूनगो शिव किशोर तिवारी एक्शन में आ गए और उन्होंने हो रहे खनन के लिए मना किया, तो खनन माफिया अभद्रता करते हुए गाली-गलौज करने लगे। इस दौरान दोनों में जमकर बहस हुई। खनन माफिया की बहस होने के बाद टीम को डंपर से रौंदने का प्रयास किया।

सूचना पर पहुंचे एसीपी

जब दबंग खनन माफिया नहीं माना तो राजस्व विभाग की सूचना पर एसीपी चकेरी अमरनाथ और महाराजपुर पुलिस मौके पर पहुंची। चारों तरफ से घेराबंदी कर मौके से जेसीबी, दो डंपर और स्कॉर्पियो को जब्त कर सीज कर दिया है और मौके से खनन माफिया समेत जेसीबी चालक और दो डंपर के ड्राइवरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

आ रही शिकायत पर गए थे टीम के साथ

कानूनगो ने बताया कि खनन की शिकायत पर देर रात राजस्व विभाग की टीम मूंजखेड़ा गांव पहुंची। खनन को बंद करने को कहा तो वहां मौजूद राजेंद्र ठेकेदार ने उनके साथ गाली-गलौज और बदसलूकी की और डंपर से कुचलने की कोशिश की। मगर, मौके पर पुलिस पहुंच गई।

महाराजपुर थाना प्रभारी पवन तिवारी ने बताया कि शिकायत पर टीम मौके पर पहुंची थी और मौके से आरोपी महाराजपुर निवासी राजेंद्र ठेकेदार, सूरज, रवि व फत्तेपुरवा निवासी रमेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। सबको गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं पुलिस द्वारा पकड़े गए वाहनों को सीज कर दिया गया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story