Kanpur News: विधायक ने दबदबे के साथ घेरा थाना, हंगामा कर ईनाम घोषित आरोपी को छुड़वाने पहुंचे थाने

Kanpur News: गुड्डी देवी ने 30 मार्च को गांव के शिवा सहित आधा दर्जन के खिलाफ बलवा, मारपीट, हत्या के प्रयास समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था।

Anup Pandey
Published on: 4 July 2024 4:38 AM GMT
Kanpur News: विधायक ने दबदबे के साथ घेरा थाना, हंगामा कर ईनाम घोषित आरोपी को छुड़वाने पहुंचे थाने
X

विधायक ने दबदबे के साथ घेरा थाना  (photo: SOCIAL MEDIA )

Kanpur News: हत्या के प्रयास में और ईनाम घोषित आरोपित को ग्वालटोली पुलिस थाने पकड़ लाई थी। जिस पर कार्यकर्ताओं ने विधायक अभिजीत सिंह सांगा को सूचना दी। जिसके बाद विधायक अपने कार्यकर्ताओं के साथ थाने पहुंच गए थे। पुलिस की कार्यशैली को देख विधायक थाने के बाहर धरना देकर बैठ गए। काफ़ी देर तक हंगामा चलता रहा। सीजविधायक ने कहा कि पुलिस मनमानी कर रही है, शनिवार को पुलिस आयुक्त कार्यालय का घेराव किया जाएगा।

शिवा पर था 25 हज़ार का ईनाम

ग्वालटोली के धारमखेड़ा निवासी गुड्डी देवी ने 30 मार्च को गांव के शिवा सहित आधा दर्जन के खिलाफ बलवा, मारपीट, हत्या के प्रयास समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। जिसमें फरार चल रहे आरोपित शिवा पर 25 हजार का इनाम रखा गया था। जिस पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। शिवा का आरोप है कि मंगलपुर चौकी प्रभारी कौशिंदर ने यह कहकर बुलाया था कि उसका समन आया है। चौंकी पहुंचते ही हमको बंद कर दिया गया। पुलिस ने हमसे कहा कि इस चंगुल से छूटना है तो 50 हजार रूपए का इंतजाम करो। आरोपी शिवा के मना करने पर ग्वालटोली थाने ले जाकर पीटने के बाद चालान कर दिया।


सूचना मिलते ही मैं अमले के साथ पहुंचे विधायक

जानकारी होने पर विधायक अभिजीत सांगा सैकड़ों समर्थकों के साथ ग्वालटोली थाने पहुंच गए और उसे छोड़ने का दबाव बनाने लगे। शिवा ने बताया कि एक हत्या में जिन लोगों के नाम उसने मुकदमा दर्ज कराया उन लोगों ने तब से लेकर अब तक उस पर चार मुकदमे दर्ज करा दिए हैं। हत्या वाले मुकदमे में एफआर लग चुकी है।शिवा को पीटने और न छोड़ने पर विधायक अभिजित सिंह सांगा पुलिसकर्मियों पर जमकर बरसे और समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए।

विधायक अभिजीत सिंग सांगा बोले शिवा निषाद नाम का युवक मेरा कार्यकर्ता है। ग्वालटोली थाना क्षेत्र में एक मंगलपुर चौकी है। जहां आठ नौ माह पहले शिवा के भाई की हत्या हुई थी। जिसमें वो वादी है। पुलिस शिवा पर दूसरे पक्ष के दवाब में बराबर फर्जी मुकदमे लिख रहीं है। मामले में था भी नहीं जिसके उसके पास प्रमाण है।दरोगा और विवेचक उसके खिलाफ़ फर्जी चार्टशीट लगा दे रहें है।हमारे जाने के बाद उसका एनकाउंटर भी न कर दे। मेरे आने के पहले उसका चालान कर दिया गया। पढ़ाने वाले को अपराधी बना दिया है।


पुलिस उपायुक्त सेन्ट्रल राम सेवक गौतम ने बताया कि

अभियुक्त शिवा पुत्र रमेश निवासी धारमखेड़ा थाना ग्वालटोली जो कि धारा-307 भादवि में वांछित व 25 हजार रुपए के इनामिया अभियुक्त है। अभियुक्त के विरुद्ध थाना ग्वालटोली व जाजमऊ में कुल 04 अभियोग पूर्व से पंजीकृत है, वांछित अभियुक्त को थाना ग्वालटोली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है, कुछ व्यक्ति गलत तथ्यों को प्रस्तुत करते हुए विधायक के साथ थाने पर आए थे और अभियुक्त की निर्दोशिता के सम्बन्ध में वार्ता कर रहे थे, जिसमें पुलिस उपायुक्त सेन्ट्रल द्वारा मौके पर पहुंचकर सारे तथ्यों को विधायक को अवगत कराया गया।गिरफ्तार अभियुक्त के विरुद्ध विधिक कार्यवाही की जा रही है। चौकी इंचार्ज पर आरोप लगाते हुए एक प्रार्थना पत्र दिया गया है जिसकी जांच सहायक पुलिस आयुक्त कर्नलगंज को दी गई है, जांच में दोषी पाए जाने पर विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story