बारिश ने खोल दी नगर निगम की पोल, सड़क पर बह रहा सीसामऊ नाले का पानी

Kanpur News: शहर में मानसून आने के बाद लोग घरों में कैद होने को मजबूर है। सोमवार सुबह हुई बारिश ने नए नगर आयुक्त और आने वाले मुख्य अभियंता का स्वागत किया है। बारिश से अधिकांश क्षेत्र टापू बन गए।

Anup Pandey
Published on: 1 July 2024 6:07 AM GMT (Updated on: 1 July 2024 6:08 AM GMT)
kanpur news
X

कानपुर में बारिश में खोल दी नगर निगम की पोल (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: बारिश ने नगर निगम की पोल खोल कर रख दी और बीते दिनों से हो रही सफाई की बैठक भी कागजी खानापूर्ति दिखी। नए नगर आयुक्त और आने वाले नए मुख्य अभियंता का बारिश ने स्वागत किया।

स्कूल का पहला दिन जलभराव देख बच्चें नहीं गए स्कूल

शहर में मानसून आने के बाद लोग घरों में कैद होने को मजबूर है। सोमवार सुबह हुई बारिश ने नए नगर आयुक्त और आने वाले मुख्य अभियंता का स्वागत किया है। बारिश से अधिकांश क्षेत्र टापू बन गए। तो करोड़ों रूपये खर्च कर हुई नाला सफाई का सच एक बार फिर सामने आ गया। जहां सीसामऊ नाला बारिश शुरू होने के कुछ देर के बाद ही भर गया और देखते ही देखते सड़क से कई फुट ऊपर पानी बहने लगा। नाले के किनारे खड़े वाहन डूब गए रिक्शा पानी के बहाव में बहने लगा।


वीआईपी रोड बन गई तालाब

आज सुबह से हो रही बारिश से वीआईपी रोड एक बार फिर तालाब बन गई।जिसे लोगो को परेशानियों का सामना करना पड़ा।आज स्कूल खुलने के पहले दिन अधिकांश स्कूलों में छुट्टी हो गई। तो वहीं कुछ स्कूल के बच्चें जानें को तैयार हुए लेकिन जलभराव देख नहीं गए। सीसामऊ नाले के किनारे स्थित स्कूलो में सुबह पहुंचा स्टाफ फंस गया । जलभराव इतना भीषण था कि स्कूल और घरों में भी नाले का पानी भर गया। आसपास रहने वालों ने कहा कि नाला सफाई के नाम पर भ्रष्टाचार होता है। सफाई के नाम पर खानापूर्ति होती है। जलभराव में फसे वाहन चालकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

साउथ की कई सड़के जलमग्न

बरसात में साउथ की हालत फिर खराब दिख रही है। थोड़ी सी बारिश में सड़के भर गई। और तो और सीवर का पानी भी ऊपर बहने लगा। जिससे आने जानें वालों को काफी दिक्कत महसूस हुई। बर्रा की मेन रोड सड़क थोड़ी देर में जलमग्न हो गई। गुजैनी में नालियां पूरी तरह पटी होने से घरों में पानी घुस गया। जिससे जेई से लेकर सफाई नायक की पोल खुल गई।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story