×

Kanpur: प्रसिद्ध परमट मंदिर परिसर में सेवादार की हत्या, खून से सना शव मिला, बेटा बोला- जमीन कब्जाना चाहते थे दबंग

Kanpur News: मृतक के बेटे संदीप का कहना है, कि हत्यारोपी आए दिन मारपीट और धमकी देकर उनकी जमीन को खाली कराना चाहते थे। जहां तक इसी के चलते आरोपियों ने हत्याकांड को अंजाम दिया है।

Anup Pandey
Published on: 9 Jan 2024 11:13 AM GMT
Kanpur News
X

रोते-बिलखते सेवादार के परिजन (Social  Media)

Kanpur News: कानपुर के प्रसिद्ध परमट मंदिर (Parmat Temple) परिसर में सेवादार की हत्या कर दी गई। मंगलवार (09 जनवरी) सुबह बेटे ने पिता का लहूलुहान शव देखा तो उसकी चीख निकल गई। पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस के आलाधिकारी और फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची। घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए गए हैं। मृतक के बेटे की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्यवाही की जा रही है।

जमीनी विवाद में मर्डर की आशंका

कानपुर के परमट मंदिर सेवादार की मंगलवार सुबह हत्या कर दी गई। परिवार के लोगों ने जमीनी विवाद में मर्डर का आरोप लगाया है। हत्याकांड की जानकारी मिलते ही ग्वालटोली एसओ, एडीसीपी सेंट्रल, एसीपी और फोरेंसिक टीम मौके पर जांच करने पहुंची। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिवार के लोगों ने नामजद तहरीर दी है।

सेवादार था मंदिर में मृतक

कानपुर के आनंदेश्वर मंदिर (परमट) परिसर में रहने वाले कन्हैयालाल मंदिर के सेवादार थे। उनकी उम्र करीब 59 वर्ष थी। कन्हैयालाल का रक्तरंजित शव घर के दूसरे हिस्से में पड़ा मिला। शव देख परिजनों की चीखें निकल गई। नेशनल बॉक्सिंग खिलाड़ी बेटे संदीप कश्यप ने बताया कि, 'पिता घर के दूसरे हिस्से में सोए थे। रोज की तरह मैं सुबह रनिंग के लिए बताकर जा रहा था। वहीं, आज भी पिता को जगाने गया। जहां उनका शव खून से लथपथ पड़ा मिला। शव देख होश उड़ गए। घर के अन्य लोगों को आवाज़ दी। जिस पर परिसर में रहने वाले अन्य लोग आ गए। सूचना पर ग्वालटोली थाना, एडीसीपी सेंट्रल आरती सिंह मौके पर जांच करने पहुंची। जहां फॉरेंसिक टीम के साथ पहुंचकर साक्ष्य जुटाए।

दबंग करना चाहते थे कब्जा

मृतक के बेटे संदीप का कहना है, कि हत्यारोपी आए दिन मारपीट और धमकी देकर उनकी जमीन को खाली कराना चाहते थे। जहां तक इसी के चलते आरोपियों ने हत्याकांड को अंजाम दिया है। वहीं, इस जमीन के लिए पिता को लालच दिया था। संदीप और छोटी बेटी दीपांजली दोनों बॉक्सिंग प्लेयर हैं। संदीप नेशनल तो बहन दीपांजलि स्टेट मेडलिस्ट रह चुकी है। मुख्यमंत्री ने बहन को सम्मानित भी किया था।

जमीन का था विवाद

मंदिर की जमीन को लेकर बेटे ने बताया कि, उनका श्याम नारायण बाजपेई नाम के व्यक्ति से विवाद चल रहा था। जिस पर आगे देख लेने की श्याम नारायण ने धमकी भी दी थी। परिजनों ने श्याम नारायण और उनके साथियों पर हत्या की तहरीर ग्वालटोली थाने में दी है। एडीसीपी सेंट्रल ने बताया कि एफआईआर दर्ज करके हत्याकांड की जांच की जा रही है। मौके पर जांच जारी है। और वहीं कुछ लोगों से पूछताछ की जारी है। मामले में जल्द खुलासा किया जायेगा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story