Indigo Airlines: कोलकाता से श्रीनगर वाया कानपुर जल्द शुरू होगी हवाई सेवा, जानें क्या होगा किराया

Indigo Airlines: कानपुर से कोलकाता और श्रीनगर का प्रतिदिन 75-80 यात्रियों का लोड होता है। सर्वे में पता चला है कि कानपुर से कनेक्टिंग होने से दोनों तरह से विमान कंपनियों को फायदा होगा।

Snigdha Singh
Written By Snigdha Singh
Published on: 7 July 2024 2:38 PM GMT (Updated on: 9 July 2024 9:14 AM GMT)
New air service from Kolkata-Jammu-Srinagar via Kanpur will start soon
X

कोलकाता-जम्मू- श्रीनगर वाया कानपुर नई हवाई सेवा जल्द शुरू होगी: Photo- Social Media

Kanpur News: सब कुछ ठीकठाक रहा तो जल्द ही कोलकाता-जम्मू- श्रीनगर वाया कानपुर नई हवाई सेवा जल्द शुरू होगी। इसका खाका दो विमान कंपनियों ने तैयार किया है। विमान कंपनियों के प्रारंभिक सर्वे में कानपुर से कोलकाता और जम्मू का भऱपूर लोड है। सर्वे में पता चला है कि कानपुर से कनेक्टिंग होने से दोनों तरह से विमान कंपनियों को फायदा होगा। कानपुर से पहले ही इंडिगो की एक और मुंबई और दिल्ली की हवाई सेवा शुरू करने का शेडयूल पहले ही जारी हो चुका है। कानपुर से कोलकाता और जम्मू-श्रीनगर का रोजाना दोनों साइड का 75-80 यात्रियों का लोड मिलने की पुष्टि सर्वे मे पता चली है।

ये किया गया प्रस्तावित शेड्यूल

कोलकाता से उड़े कानपुर को 6.00 बजे

कानपुर आएगी 7.40 बजे

कानपुर से उड़ेगी 8.00 बजे

जम्मू पहुंचेगी 9.20 बजे

जम्मू से उड़ेगी 9.40 बजे

श्रीनगर पहुंचेगी 10.30 बजे

नोट-वापसी श्रीनगर से होगी 16.00 बजे। कानपुर आएगी 19.10 बजे। कोलकाता पहुंचेगी 20.50 बजे।

कोलकाता की फ्लाइट में औसतन 70 फीसदी लोड

चकेरी एयरपोर्ट से कोलकाता की डेली फ्लाइट दो बार शुरू हो चुकी है। तब कानपुर से फ्लाइट की सीट क्षमता का 70 फीसदी लोड मिलता था, ये तब था, जब कानपुर और कोलकाता के हिसाब से फ्लाइट का समय अनुकूल नहीं था।

सफल ही नहीं सुपरहिट साबित होगी नई सेवा

कोलकाता-श्रीनगर वाया कानपुर की प्रस्तावित नई हवाई सेवा तय प्रारूप के हिसाब से शुरू हो तो यह सेवा सफल ही नहीं बल्कि सुपरहिट साबित होगी। इसका प्रस्ताव भी टूर ट्रैवल्स की ओर से अथॉरिटी को दिया गया था। इस हिसाब से इसकी तैयारी उसी हिसाब से की गई है।

मुंबई, दिल्ली फ्लाइट का शेड्यूल तय

संजय सिंह-निदेशक, कानपुर एय़रपोर्ट के अनुसार कानपुर से मुंबई और दिल्ली की हवाई सेवा शुरू करने के शेड्यूल को पहले हरी झंडी दी जा चुकी है। अन्य सेवाएं जैसे कोलकाता, श्रीनगर की शुरू करने की विमान कंपनियों ने तैयारी की है। ये सेवाएं शुरू होने से शहरियों को कई तरह से फायदे होंगे तो पर्यटक और आस्था के केंद्रों को जाने वाले लोगों को भी फायदा होगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story